India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

देश में बढ़ रहे लगातार कोरोना के मामले, कहीं नए साल के जश्न को फिका न करे

01:08 PM Dec 26, 2023 IST
Advertisement

Corona Virus:  कोविड के नए वेरिएंट JN.1 ने दस्तक दे दी है। पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग राज्यों में इस वैरिएंट की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा भी हुआ है। सोमवार को देशभर में कोविड के 628 नए मामले सामने आए। कर्नाटक में कोरोना का मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कर्नाटक में कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई। इसी बीच क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां (New Year 2024) मनाने के लिए बढ़ी तादाद में सैलानी पहाड़ी इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं।

    HIGHLIGHTS 

हिमाचल में ट्रैफिक जाम से मचा हाहाकार

पिछले कुछ दिनों से पर्यटक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में छुट्टियां मनाने पहुंच रहे हैं। हिमाचल में तो ट्रैफिक जाम की समस्या काफी भयावह हो चुकी है। घंटों तक गाड़ियों सड़कों पर खड़े हैं। एक तरफ जहां देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं इन राज्यों में पर्यटकों की भीड़ ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

20 हजार पर्यटक नैनीताल शहर पहुंचे

क्रिसमस के मौके पर करीब 20 हजार पर्यटक नैनीताल शहर पहुंचे। इतनी बड़ी तादाद में सैलानियों के शहर पहुंचने की वजह से सड़क के साथ ही बाईपास, नौकुचियाताल रोड, तिकोनिया तिराहे, डांठ, तल्लीताल रोड पर घंटों जाम रहा।

अटल टनल, रोहतांग में लगी गाड़ियों की लंबी कतारें

न्यू ईयर की छुट्टियां मनाने के लिए पर्यटक भारी तादाद में हिमाचल प्रदेश की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि, पर्यटकों को भारी जाम से जूझना पड़ रहा है। अटल टनल, रोहतांग पर लंबी-लंबी कतारों में सैकड़ों पर्यटक ( Himachal Tourism) फंसे रहे। कई-कई किलोमीटर का जाम लगा हुआ है। वहीं, होटलों में 90 प्रतिशत तक ऑक्यूपेंसी रही।

जानकारी के मुताबिक, एक ही दिन में अटल टनल में 28 हजार ज्यादा गाड़ियां गुजरी। वहीं, पिछले 72 घंटों में शिमला में 55,345 गाड़ियां पहुंची।

Advertisement
Next Article