India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Liquor Scam: संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी ED के समक्ष पेश, आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ

01:41 PM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

आम आदमी पार्टी (AAP) के गिरफ्तार राज्यसभा सांसद संजय सिंह के करीबी सहयोगियों में से एक विवेक त्यागी शनिवार को कथित शराब घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। त्यागी शनिवार सुबह 11 बजे ED के सामने पेश हुए और सीधे एजेंसी के मुख्यालय के अंदर चले गए। एजेंसी मुख्यालय में प्रवेश करने से पहले मीडिया से बात करते हुए त्यागी ने कहा कि यह एक आधारहीन घोटाला है क्योंकि कोई अवैध लेनदेन नहीं हुआ, कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

बता दें कि शुक्रवार को ED ने मामले के सिलसिले में सर्वेश मिश्रा से कई घंटों तक पूछताछ की। अपने रिमांड नोट में, ED ने कहा कि सिंह को कथित दिल्ली शराब घोटाले में 2 करोड़ रुपये की अपराध आय प्राप्त हुई है और यह स्पष्ट है क्योंकि ED की जांच से पता चला है कि व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने आप के संचार प्रभारी विजय नायर के निर्देश पर अगस्त-अक्टूबर 2021 के दौरान समीर महंद्रू से 3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। ED ने आरोप लगाया, चूंकि नायर पेरनोड रिकार्ड के थोक कारोबार को महंद्रू की इकाई को देने की सुविधा प्रदान कर रहा था। जांच से पता चला कि इस राशि में से 1 करोड़ रुपये नायर के निर्देश पर मिश्रा (संजय सिंह के व्यक्ति) को दिए गए थे। यह राशि अरोड़ा के एक कर्मचारी द्वारा सिंह के घर पहुंचाई गई थी।

इसके अलावा, अरोड़ा को नायर के निर्देश पर मार्च-अप्रैल 2022 में अभिषेक बोइनपल्ली से 4 करोड़ रुपये मिले थे। 4 करोड़ रुपये में से, 2 करोड़ रुपये हरिंदर सिंह ने डिफेंस कॉलोनी में बोइनपल्ली के कार्यालय से एकत्र किए थे। इस राशि में से, 1 करोड़ रुपये नकद मिश्रा को दिए गए थे, जो आप आरएस सांसद के घर पर अरोड़ा के एक कर्मचारी द्वारा पहुंचाए गए थे। ED की जांच में यह भी पता चला कि उसने सिंह के घर पर दो मौकों पर 2 करोड़ रुपये नकद (हर बार 1 करोड़ रुपये) दिए थे। एजेंसी ने दावा किया कि उसने खुलासा किया है कि उसने ओखला में इंडो स्पिरिट्स के कार्यालय से 1 करोड़ रुपये की नकदी भी ली थी।

Advertisement
Next Article