India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को दिल्ली पुलिस का समन, कांग्रेस ने की आलोचना

10:31 PM Apr 30, 2024 IST
Advertisement

Revanth Reddy got Delhi Police Summon: दिल्ली पुलिस द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) को समन भेजे जाने के मुद्दे पर कांग्रेस ने BJP की आलोचना की और कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए यह कदम ताबूत में एक और कील की तरह है।

Highlights

इस मुद्दे पर पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से डर क्यों लग रहा है?

क्या है मामला ?

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) को एक मई को जांच में मदद देने के लिए समन भेजा है। पुलिस ने रेड्डी समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है। रेड्डी ने यह वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था।

कांग्रेस ने समन पर उठाया सवाल

प्रधानमंत्री मोदी की तेलंगाना में हुई रैली का हवाला देते हुए जयराम रमेश ने ‘एक्स’ मीडिया कहा कि प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से डर क्यों लग रहा है? तेलंगाना को केंद्र की तरफ से जो धन राशि देने का वादा किया गया था, वह कहां है? क्या भाजपा कभी निज़ामाबाद में राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड की स्थापना करेगी?
उन्होंने कहा, दिल्ली पुलिस द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) को समन भेजा जाना स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए ताबूत में एक और कील की तरह है।

प्रधानमंत्री द्वारा किया जाता पुलिस का गलत उपयोग: जय राम रमेश

जयराम रमेश ने दावा किया कि जब कोई कांग्रेस नेता या विपक्ष का कोई नेता भाजपा की आलोचना कर दे तब प्रधानमंत्री उसके पीछे पुलिस का लगा देते है लेकिन जब भाजपा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के फर्जी वीडियो बनाती और प्रसारित करती है तब दिल्ली पुलिस बिल्कुल शांत रहती है। रमेश ने कहा कि यह न सिर्फ़ पुलिस के दोहरे मापदंड को दर्शाता है, बल्कि तेलंगाना की जनता का अपमान भी है।

विधानसभा हारे हुए राज्यों का उपेक्षा करते हैं प्रधानमंत्री :जयराम रमेश

उन्होंने दावा किया कि पहले दो चरणों में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा की हताशा बढ़ती जा रही है। कांग्रेस नेता ने यह आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री चुनिंदा राज्य की उपेक्षा करते है, जहां उनके पार्टी को हार का सामान करना पड़ता है उनकी यह प्रतिशोध तेलंगाना में स्पष्ट रूप से दिख रहा है।

गौरतलब है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार और उसकी जांच एजेंसियों पर कई राज्यों में गैर-भाजपा शासित राज्यों में सरकार अस्थिर करने का आरोप लग रहा है। यह समन तब और अहम हो जाता है जब झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article