India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dr. BR Ambedkar की पुण्य तिथि पर BSP प्रमुख मायावती ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

11:02 AM Dec 06, 2023 IST
BSP chief Mayawati
Advertisement

6 दिसंबर को लखनऊ में अंबेडकर मेमोरियल पार्क में बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने Dr. BR Ambedkar को उनकी 67 वीं पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की, जिसे महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है। उन्होंने पार्टी के संस्थापक कांशीराम को भी श्रद्धांजलि दी। विशेष रूप से, मायावती ने अपने राजनीतिक करियर में अक्सर Dr. BR Ambedkar की विरासत का इस्तेमाल किया है और बहुजन समाज पार्टी की विचारधारा सामाजिक न्याय और समानता के सिद्धांतों में निहित है, जिसका अंबेडकर ने समर्थन किया था।

राष्ट्रपति मुर्मू और PM ने भी दी श्रद्धांजलि

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य सांसदों ने भी आज संसद परिसर में Dr. BR Ambedkar की प्रतिमा पर संविधान निर्माता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले, अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पीएम ने लिखा, पूज्य बाबा साहेब भारतीय संविधान के निर्माता होने के साथ-साथ सामाजिक समरसता के अमर समर्थक थे, जिन्होंने अपना जीवन शोषितों और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। आज उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें मेरी सादर श्रद्धांजलि।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article