India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तरकाशी टनल हादसे में ड्रिलिंग का काम रुका, इंदौर से मंगाई गई मशीन

10:31 AM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

एक बड़े अधिकारी ने बताया कि सिल्क्यारा सुरंग के अंदर फंसे 40 श्रमिकों तक पहुंचने के लिए चल रहा ड्रिलिंग कार्य शनिवार को रोक दिया गया, क्योंकि बचाव दल मलबे में 25 मीटर तक घुस गए थे। 12 नवंबर को निर्माणाधीन सिल्कयारा सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद से शनिवार तक मजदूर छह दिनों से फंसे हुए हैं।

25 मीटर पाइप बिछाने का काम हुआ पूरा

सुरंग बनाने वाली कंपनी NHIDCL के निदेशक अंशू मनीष खुल्को ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों तक पहुंचने के लिए ड्रिलिंग कार्य फिलहाल निलंबित है। यह पूछे जाने पर कि क्या बचाव अभियान में इस्तेमाल की जा रही मशीन में खराबी के कारण ड्रिलिंग का काम रोका गया था, खुल्को ने कहा, मशीन में कोई खराबी नहीं थी। फंसे हुए श्रमिकों को निकालने के लिए पाइपलाइन डालने का काम पिछले तीन दिनों से चल रहा था। अब तक केवल 25 मीटर पाइप बिछाने का काम पूरा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि NHIDCL के प्रबंध निदेशक के शनिवार को घटना स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और चल रहे बचाव कार्य का जायजा लेने के बाद आगे की जानकारी साझा करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article