India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

EC ने CM KCR को आदर्श आचार संहिता का पालन करने के दिए निर्देश

10:26 AM Nov 26, 2023 IST
EC
Advertisement

भारत के EC ने शनिवार को 30 अक्टूबर को कथित नफरत भरे भाषण के संबंध में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को एक सलाह जारी की और उन्हें आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का पालन करने की सलाह दी।

HIGHLIGHTS POINTS:

चुनावी रैली में अपमानजनक दिया बयान

EC को तेलंगाना एनएसयूआई के अध्यक्ष डॉ. बालमूरी वेंकट नरसिंग से शिकायत मिली, जिसमें आरोप लगाया गया कि मुख्यमंत्री केसीआर ने 30 अक्टूबर को बांसवाड़ा विधानसभा में एक चुनावी रैली में अपमानजनक और उत्तेजक टिप्पणियों का इस्तेमाल किया। भारत के चुनाव आयोग ने अपने निर्देश दिनांक 9.10.2015 के माध्यम से चुनाव अभियान में आदर्श आचार संहिता-उच्च मानकों को बनाए रखने से संबंधित निर्देश दिया है कि सभी राजनीतिक दल, उनके सभी क्षमताओं के नेता और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अत्यधिक संयम और शालीनता का पालन करें।

इसे पहले बीसीआर को भेजा था नोटिस

अपने चुनाव प्रचार भाषणों में और इस मामले में एक मिसाल कायम की, चुनाव अभियानों में आचरण और व्यवहार के उच्च मानकों को बनाए रखना, आपको एमसीसी के प्रावधानों का पालन करने की सलाह दी जाती है उपरोक्त ईसीआई के निर्देशों में निहित है, यह जोड़ा गया। इससे पहले आज, भारत के चुनाव आयोग ने 2023 में आसन्न तेलंगाना चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के संबंध में भारत राष्ट्र समिति के नेता केटी रामाराव को नोटिस जारी किया।

बीआरएस से मांगा स्पष्टीकरण

ईसीआई ने टी-वर्क्स में नौकरी भर्ती की घोषणा के संबंध में 26 नवंबर, 2023 को दोपहर 3 बजे तक बीआरएस नेता से स्पष्टीकरण भी मांगा है, और निर्देश दिया है कि मंत्री अपनी आधिकारिक यात्रा को चुनाव प्रचार कार्य के साथ नहीं जोड़ेंगे। आधिकारिक मशीनरी या कर्मियों का भी उपयोग न करें। तेलंगाना राज्य में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article