India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ED ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को किया समन जारी, 14 मई को पेश होने का फरमान

04:55 PM May 12, 2024 IST
Advertisement

ED on Jharkhand Minister Alamgir Alam: प्रवर्तन निदेशालय ने लोकसभा के बीचों बीच झारखंड सरकार के एक मंत्री पर शिकंजा कसने का पूरा प्लान तैयार चुकी है। झारखंड में फिलहाल झामुमों और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। पहले ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में हैं। इसी बीच आज यानी रविवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी किया है।

Highlights:

 

दरअसल, झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बीते दिनों मंत्री के निजी सचिव और नौकर पर पड़े थे छापे

बता दें ईडी ने बीते 6 मई को आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल समेत छह लोगों के कुल नौ ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने संजीव लाल के नौकर के ठिकाने से कुल 35.23 करोड़ रुपया बरामद किया था। इस मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद ईडी ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 13 मई तक रिमांड पर लिया है। ईडी लगातार संजीव लाल और उनके नौकर से पूछताछ कर रही है।

कई बिंदुओं पर ईडी ने किया था पूछताछ

ईडी को पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। जैसे की बरामद किये हुए रुपये कहां-कहां से आए, कमीशन की राशि कहां-कहां बंटती थी, इन सभी बिंदुओं पर कई अहम जानकारी ईडी को मिली है। पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर बड़ा खुलासा कर सकती है। यह मामला टेंडर मैनेज और कमीशनखोरी का है। इसलिए ईडी यह भी पता करेगी कि कमीशन में हिस्सा कहां-कहां जाता था। मंत्री आलमगीर आलम के अलावे ईडी ग्रामीण विकास विभाग के कुछ अभियंताओं को भी समन करने की तैयारी में है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article