India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Electoral bond मामले में केंद्रीय मंत्री पर FIR दर्ज, सीएम सिद्धारमैया ने निर्मला सीतारमण से मांगा इस्तीफा

02:00 PM Sep 28, 2024 IST
Advertisement

Electoral bond : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस्तीफे की मांग की, क्योंकि बेंगलुरु कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री और अन्य नेताओं के खिलाफ अब बंद हो चुके चुनावी बॉन्ड के जरिए कथित तौर पर पैसे ऐंठने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

Highlight

सीएम सिद्धारमैया ने निर्मला सीतारमण से मांगा इस्तीफा

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने कर्नाटक बीजेपी पर निशाना साधा और सवाल किया कि वे कथित घोटाले के सिलसिले में सीतारमण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कब शुरू करेंगे और उनसे इस्तीफा मांगेंगे।उन्होंने आगे कहा कि अगर मामले की निष्पक्ष जांच की जाती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता एचडी कुमारस्वामी के इस्तीफे की भी मांग की जानी चाहिए।

सीतारमण के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मैसूर जिला प्रगति समीक्षा बैठक के बाद कल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की अदालत ने चुनावी बांड घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है। कर्नाटक भाजपा के नेता उनके इस्तीफे के लिए कब प्रदर्शन और मार्च करेंगे, अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच होती है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस्तीफा देना होगा। कुमारस्वामी, जो जमानत पर हैं, उन्हें भी इस्तीफा देना चाहिए। इसके बाद कुमारस्वामी ने शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से उनके और निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या चुनावी बांड का पैसा उनके व्यक्तिगत खाते में गया है।

चुनाव बॉन्ड से जुड़ा मामला

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,मुख्यमंत्री मेरा और निर्मला सीतारमण का इस्तीफा मांग रहें हैं अदालत ने एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है, लेकिन क्या चुनावी बांड का पैसा उनके व्यक्तिगत खाते में गया? उन्हें क्यों इस्तीफा देना चाहिए और मुझे क्यों इस्तीफा देना चाहिए इससे पहले शुक्रवार को बेंगलुरु की एक अदालत ने चुनावी बांड के जरिए कथित तौर पर पैसे ऐंठने के लिए निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।

जबरन वसूली किए जाने पर FIR

यह जनाधिकार संघर्ष परिषद (जेएसपी) के आदर्श अय्यर द्वारा जन प्रतिनिधियों की विशेष अदालत में दायर याचिका के मद्देनजर आया, जिसमें केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग की गई थी। सुनवाई के बाद, अदालत ने बेंगलुरु के तिलक नगर पुलिस स्टेशन को मंत्री के खिलाफ चुनावी बांड के जरिए जबरन वसूली के अपराध के लिए एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।

(Input from ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article