India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील शिंदे ने राजनीति से लिया संन्यास, बेटी प्रणीति को सौंपी विरासत

12:22 PM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी इच्छा जताई कि उनकी बेटी प्रणीति शिंदे उनकी पूर्व सीट सोलापुर से लोकसभा चुनाव लड़े।

बेटी प्रणीति शिंदे को सोलापुर से चुनाव लड़ने की जाहिर की इच्छा

सुशील कुमार शिंदे ने कहा, यह निर्णय वर्षों पहले लिया गया था। इसमें कुछ भी नया नहीं है। मैंने सेवानिवृत्ति ले ली है, लेकिन जब भी जरूरत होगी मैं पार्टी के काम के लिए उपलब्ध रहूंगा। अब यह मेरी इच्छा है कि मेरी बेटी प्रणीति शिंदे सोलापुर से चुनाव लड़े। मैंने इस बारे में अपनी पार्टी को बता दिया है। हालांकि, अंत में, यह एआईसीसी, दिल्ली में पार्टी आलाकमान पर निर्भर है कि वह तय करे कि कौन चुनाव लड़ेगा। हर कोई एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त करता है।

जानें कब से कब तक रहें राजनीतिक पद पर

सोलापुर लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रहे शिंदे जनवरी 2003 और नवंबर 2004 के दौरान थोड़े समय के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे। बाद में, उन्हें आंध्र प्रदेश का राज्यपाल भी नियुक्त किया गया और 2006 तक इस पद पर बने रहे। वह 26 मई 2014 तक मनमोहन सिंह सरकार में गृह मंत्री और बिजली मंत्री और लोकसभा में सदन के नेता थे।

 

 

Advertisement
Next Article