India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujarat Flood : राहुल गांधी ने बाढ़ में हुई मौतों पर जताया दुख, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

03:09 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Gujarat Flood : गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बीच, कांग्रेस नेता और लोकसभा के नेता राहुल गांधी ने उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और जिनकी संपत्ति बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गई है। एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने साझा किया, 'गुजरात में बाढ़ की स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और जिनकी संपत्ति इस आपदा में क्षतिग्रस्त हो गई है। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे।'

Highlight : 

राहत और बचाव कार्य में हर संभव मिलेगी मदद- राहुल गांधी

उन्होंने आगे सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों और प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में हर संभव मदद प्रदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे प्रभावित लोगों और प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में हर संभव मदद प्रदान करें। सरकार से अपेक्षा है कि वह इस आपदा के प्रभाव को कम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए, ताकि प्रभावित लोग जल्द से जल्द पुनर्निर्माण और पुनर्वास की ओर बढ़ सकें।

गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बातचीत की और उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। बुधवार को गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी रही। प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर राहत और बचाव अभियान चलाए जाने के दौरान विभिन्न जिलों में 20,000 से अधिक लोगों को निकाला गया और 1,500 से अधिक लोगों को बचाया गया।

गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सहायता प्रदान करने का मिला आश्वासन

मुख्यमंत्री पटेल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर गुजरात में भारी बारिश की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत करने और राहत और बचाव कार्यों के विवरण के बारे में जानकारी लेने के बारे में पोस्ट किया। मुख्यमंत्री पटेल ने साझा किया, 'प्रधानमंत्री ने नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा के बारे में मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही, गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।' पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार गुजरात के हालात पर नजर रख रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article