India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुजरात में बारिश से हाहाकार, सीएम भूपेंद्र पटेल ने बारिश, बाढ़ की स्थिति पर समीक्षा बैठक की

09:33 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Gujrat Flood: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को गांधीनगर में राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) से एक वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें राज्य भर में भारी बारिश के जवाब में किए जा रहे राहत और बचाव प्रयासों की समीक्षा की गई, एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया।

बाढ़ की स्थिति पर समीक्षा बैठक की

गुजरात में भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंच कर वर्षा प्रभावित जिलों के कलेक्टरों, महानगर पालिका आयुक्तों तथा जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत की और स्थिति की गहन जानकारी प्राप्त की। पटेल ने बैठक के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शीघ्र स्थानांतरित करने, बचाव कार्यों, आवश्यक आपूर्ति की उपलब्धता और राहत रसोई की व्यवस्था के बारे में जिला कलेक्टरों और नगर आयुक्तों से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त की।

राज्य में अलर्ट जारी

राज्य के जलाशयों की समीक्षा के दौरान बताया गया कि 206 जलाशयों में उनकी भंडारण क्षमता का 72.33 प्रतिशत जल भरा जा चुका है, 76 जलाशय पूरी तरह भर चुके हैं, 96 को हाई अलर्ट पर रखा गया है और 19 को अलर्ट पर रखा गया है।

आपदा प्रबंधन में मदद कर रही टीमें

बैठक में बताया गया कि राज्य सरकार ने इस प्राकृतिक आपदा के दौरान राहत और बचाव कार्यों में सहायता के लिए सेना की छह इकाइयों को आवंटित किया है। इसके अतिरिक्त, 14 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और 22 राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीमें आपदा प्रबंधन में मदद कर रही हैं। सेना की छह इकाइयों को राहत और बचाव कार्यों के लिए देवभूमि द्वारका, आनंद, वडोदरा, खेड़ा, मोरबी और राजकोट जिलों में तैनात किया गया है। इसके अलावा, नौसेना और तटरक्षक बल भी राहत और बचाव प्रयासों में शामिल हो गए हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article