India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुजरात में बाढ़ ने मचाई आफत, पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से की बात, मदद का दिया आश्वसन

12:35 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Gujrat: गुजरात में भारी बारिश के बाद पूरे प्रदेश में हुए जलभराव की वजह से हालात अस्त-व्यस्त हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बातचीत की और राज्य में बाढ़ के हालात पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने राहत और बचाव कार्यों के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

बाढ़ की स्थिति पर पीएम मोदी

गुजरात में इस समय बारिश ने आफत मचा रखी है। भारी बारिश के चलते राज्य में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इस बीच पीएम मोदी से गुजरात के सीएम से बातचीत की। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात में भारी बारिश की स्थिति के संबंध में मुझसे टेलीफोन पर बातचीत की और राहत और बचाव कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा पर मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही, गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सभी आवश्यक समर्थन और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।"

भूपेंद्र पटेल ने आगे कहा, "माननीय प्रधानमंत्री लगातार गुजरात की चिंताजनक स्थिति पर ध्यान दे रहे हैं। उनके दिल में गुजरात के लोगों के प्रति गहरा स्नेह है। प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और जब भी जरूरत होती है, वे हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े रहते हैं, गर्मजोशी और अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।"

राहत कार्यों की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

गुजरात में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति ने जीवन को काफी प्रभावित कर दिया है, और केंद्र सरकार द्वारा आश्वासन मिलने से राहत कार्यों की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सक्रियता और समर्थन से राज्य की मुश्किल घड़ी में काफी उम्मीदें बंधी हैं।

इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी

बता दें, प्रदेश में इन दिनों हो रही भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इसके अलावा प्रदेश में आने वाले दिनों में होने वाली बारिश की वजह से मौसम विभाग लगातार चेतावनी जारी कर रहा है। इसके अलावा मौसम विभाग पहले से ही अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, अरावली, बनासकांठा, साबरकांठा, महिसागर और पाटन में बारिश के अंदेशे से ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है। इसके साथ ही भरूच, नर्मदा, वडोदरा, डांग, तापी, दाहोद और पंचमहल में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कच्छ और सौराष्ट्र में भी भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है।

लोगों को सतर्क रहने की सलाह

वर्तमान में मॉनसून गुजरात में काफी तेजी से सक्रिय है। साथ ही दक्षिण गुजरात के कई जिलों में मानसून के अभी और सक्रिय होकर बढ़ने की उम्मीद है। शनिवार से राज्य के कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने बताया कि राज्य में अत्यधिक बारिश की संभावना बनी हुई है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article