India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujrat: गांधीनगर में बड़ा हादसा, गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से 8 लोगों की मौत

12:36 AM Sep 14, 2024 IST
Advertisement

Gujrat: गुजरात के गांधीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। जिले के देहगाम तहसील के वासना सोगाथी गांव में गणेश विसर्जन के दौरान 8 युवकों की नजर में डूबने से मौत हो गई। DSP डीटी गोहिल ने बताय कि गांव के 9 युवक दोपहर के समय मेश्वो नदी पर बने बांध पर आए थे। वे यहां स्नान कर रहे थे। तभी भगवान गणेश की एक मूर्ति विसर्जन के लिए आई। नहाते समय 9 में से एक युवक डूबने लगा उसे बचाने लोग पानी में उतरे। इसी दौरान कुछ लोग डूब गए। अभी 8 शव बरामद किए गए हैं। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें अभी भी तैनात हैं। ओडिशा की चांदीपुर रेंज में जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल का लगातार दूसरे दिन सफल परीक्षण

जिला प्रशासन ने अग्निशमन विभाग और स्थानीय गोताखोर को रेस्क्यू में लगाया है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक बलराजसिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने ग्राम पंचायत ने लोगों को सचेत कर दिया था। प्रशासन ने चेक डैम से दूर एक सुरक्षित विसर्जन क्षेत्र निर्धारित किया था। इसके बाद भी कुछ उत्साही युवा नदी में उतर गए। इसके बाद यह हादसा हुआ। मौके पर मौजूद लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन बहाव काफी ज्यादा तेज था। इसके बाद उन्होंने गांव वालों के साथ स्थानीय प्रशासन को सूचना दी।

सूचना मिलने पर बाद मौके पर पहुंची टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किया। बता दें कि नदी में नहाने जाने या फिर प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासन द्वारा एहतियात बरतने को कहा जाता है विशेषकर जब नदियों या तालाब में पानी उफन रहा हो। बीते दिनों गुजरात ने बाढ़ की विभीषिका झेली है जहां कई शहरों में सड़कों पर पानी भर गया था। यहां की नदियों का जलस्तर भी बढ़ा हुआ था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article