India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हल्द्वानी दंगे का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की संपत्ति कुर्क, दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

11:56 PM Feb 16, 2024 IST
Advertisement

उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने शुक्रवार रात को बनभूलपुरा दंगा के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोइद की संपत्ति की कुर्की करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।
मुख्य साजिशकर्ता की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई शुरू 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएस मीणा के अनुसार बनभूलपुरा दंगे में वांछित अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के बनभूलपुरा स्थित घर की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
इस दौरान मौके पर एसपी सिटी हल्द्वानी हरबंस सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) लालकुआं श्रीमती संगीता, तहसीलदार हल्द्वानी, सचिन, प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डी.आर.वर्मा और कालाढूंगी थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत समेत पुलिस तथा प्रशासन की टीमें मौजूद हैं।
उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी घटना के बाद विगत 08 फरवरी से फरार हैं और दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।
दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार
उत्तराखंड में हल्द्वानी दंगा के दो और आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। अभी तक पुलिस 44 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही पुलिस ने नौ फरार आरोपियों के पोस्टर भी जारी किए हैं।
नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएस मीणा के अनुसार पुलिस ने आज दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
अभी तक 44 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
इनमें अजीम पुत्र मोहसिन निवासी इंद्रानगर ठोकर, बनभूलपुरा और शाहाबुद्दीन पुत्र मोहम्मद याकूब निवासी गोपाल मंदिर के पास नई बस्ती, इंद्रानगर, बनभूलपुरा शामिल हैं। पुलिस अभी तक 44 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस ने बताया दंगा कराने वाले नौ आरोपी अभी भी फरार हैं। इनमें दंगा कराने का मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक और उसका पुत्र अब्दुल मोइद भी शामिल है। पुलिस ने आज सभी फरार आरोपियों के पोस्टर जारी किए हैं। श्री मीणा ने बताया कि जल्द ही फरार आरोपियों की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

Advertisement
Next Article