India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओडिशा में अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

09:58 AM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

ओडिशा : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ओडिशा में अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रविवार को अलर्ट जारी किया, जिसमें दक्षिण उत्तर प्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक फैली एक ट्रफ के कारण अगले तीन दिनों में ओडिशा में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई। भुवनेश्वर आईएमडी निदेशक मनोरमा मोहंती ने मीडिया को बताया, 'दक्षिण उत्तर प्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर फैली एक ट्रफ के कारण हमारे राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है, साथ ही कुछ क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।'

Highlight :

अगले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश का अनुमान

बता दें कि, आईएमडी ने अगले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का भी अनुमान लगाया है। पिछले 24 घंटों में, छह स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई, जिसमें संबलपुर के बामरा में सबसे अधिक 167.8 मिमी बारिश हुई। अधिकांश अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मोहंती ने कहा, कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। छह स्थानों पर बहुत भारी बारिश दर्ज की गई, जबकि तीन स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई, जिसमें संबलपुर के बामरा में सबसे अधिक 167.8 मिमी बारिश हुई।

संबलपुर के बामरा में सबसे अधिक बारिश

आईएमडी ने मयूरभंज और केंदुझार के साथ-साथ ढेंकनाल, अंगुल, जाजापुर, केंद्रपाड़ा, कटक और जगतसिंहपुर सहित ओडिशा के पूर्वोत्तर जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है। एक बयान में, आईएमडी ने 27 अगस्त तक राज्य में भारी वर्षा का भी अनुमान लगाया है। सप्ताह के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में व्यापक रूप से हल्की वर्षा होने की संभावना है। 27 तारीख को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

26 अगस्त को त्रिपुरा में भारी वर्षा होने की संभावना

रिपोर्ट के अनुसार, 26 तारीख को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में; 26 और 27 को बिहार में; 25-27 के दौरान झारखंड में; 26 को ओडिशा में; 24, 28, 29 और 30 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में; सप्ताह के सभी 7 दिनों के दौरान असम और मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में। 24 और 26 को गंगीय पश्चिम बंगाल में भी अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है; 24 को ओडिशा और झारखंड में; 25 को असम और मेघालय; 24, 26 और 27 अगस्त को मिजोरम और त्रिपुरा में। 26 अगस्त को त्रिपुरा, मिजोरम में भी अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article