India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुंबई में भारी बारिश का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद, कई ट्रेनें रद्द

11:03 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

मुंबई में रातभर हुई भारी बारिश ने आफत मचा दी है। बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से ट्रेनें, सड़कें और राजमार्ग प्रभावित हुए हैं। काम पर जाने वाले लाखों यात्री कई स्टेशनों पर फंस गए और सुबह के सत्र के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, मुंबई में आज रात 1 बजे से सुबह 7 बजे तक यानी कुल छह घंटे में 300 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। अगले दो दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

कई ट्रेनें हुई रद्द



लोगों को सड़कों, रेलवे ट्रैक, निचले इलाकों में पानी भरे होने, घरों, दुकानों या दफ्तरों में पानी भरने, मेट्रो बंद होने और कई जगहों पर आवागमन बाधित होने का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के चलते उपनगरीय लोकल ट्रेनों में देरी हुई, वहीं कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे नेटवर्क के लगभग सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी गई। इसके अलावा, मुंबई-गुजरात, मुंबई-पुणे, मुंबई-कोल्हापुर सेक्टरों में हजारों यात्रियों को ले जाने वाली ट्रेनें भी या तो रद्द कर दी गई या देरी से चल रही हैं। कई ट्रेनें स्टेशनों पर ही रुकी हुई हैं।

कई शहरों में यातायात हुआ बाधित



मुंबई में सांताक्रूज, अंधेरी, जोगेश्वरी, मलाड, कांदिवली और दहिसर समेत कई सबवे में 3-5 फीट पानी भर गया और पूर्व-पश्चिम यातायात बाधित हो गया। कल्याण, डोंबिवली, उल्हासनगर, ठाणे, भांडुप, कुर्ला, सायन और वडाला के पास रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया, जिससे उपनगरीय ट्रेनें प्रभावित हुईं। दहिसर, बोरीवली, कांदिवली, मलाड, जोगेश्वरी, अंधेरी, सांताक्रूज, सायन, वडाला, कुर्ला, घाटकोपर, भांडुप और अन्य स्थानों पर कई आवासीय परिसरों में पानी भर गया। शहर के विभिन्न इलाकों में कई गाड़ियां फंस गईं, पेड़ गिर गए और अन्य छोटी-मोटी घटनाएं हुईं, हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article