India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Himachal Weather : IMD का पूर्वानुमान, गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना

11:31 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

Himachal Weather : शिमला में मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को मौसम पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें राज्य में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इन स्थितियों के कारण दृश्यता कम हो सकती है, जिससे यातायात बाधित हो सकता है और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। शिमला शहर के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना कम दृश्यता की स्थिति के साथ जारी रहने की संभावना है। इससे यातायात बाधित होने, निचले इलाकों में जलभराव, फिसलन और गीली सड़कें, कम दृश्यता और कमजोर संरचनाओं को मामूली नुकसान होने की संभावना है।

Highlight : 

शिमला में गरज के साथ मध्यम बारिश की संभावना 

हिमाचल प्रदेश के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि विभिन्न जिलों में अलग-अलग स्तर की बारिश होगी। कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर में "कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी, जबकि कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि इन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है, जिससे यातायात संबंधी समस्याएं और अन्य खतरे पैदा हो सकते हैं। शिमला, ऊना और कुल्लू में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

निचले इलाकों में जलभराव की संभावना

पूर्वानुमान में कहा गया है, इससे यातायात में बाधा उत्पन्न होने, निचले इलाकों में जलभराव, सड़कें फिसलन भरी और गीली होने, दृश्यता कम होने और कमजोर संरचनाओं को मामूली नुकसान पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य के बाकी जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में शिमला में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा

इस क्षेत्र में 4 मिमी बारिश हुई, जिससे आज सुबह सापेक्ष आर्द्रता 95 प्रतिशत रही। शिमला में आज गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अगले कुछ दिनों में भी ऐसी ही स्थिति रहने की उम्मीद है, बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार, निवासियों को इस मौसम के दौरान सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article