India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेठी में लगे राहुल गाँधी के होर्डिंग-पोस्टर, रोड शो की मिली इजाजत

02:37 AM May 03, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस सवाल का जवाब अभी तक साफ नहीं हुआ है। हालांकि अमेठी प्रशासन ने कांग्रेस को शहर में रोड शो की अनुमति दे दी है। इसी बीच अमेठी के कांग्रेस ऑफिस (Congress office of Amethi) में हलचल शुरू हो गई है। अमेठी लोकसभा सीट पर नामांकन के लिए आज आखिरी दिन है। कुछ घंटे का वक्त बचा है लेकिन कांग्रेस पार्टी अमेठी लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी का सिलेक्शन नहीं कर पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो समाजवादी पार्टी अमेठी के जिला अध्यक्ष ने कहा कि कल सुबह 10 बजे राहुल गांधी अमेठी से नामांकन दाखिल करेंगे वहीं अब रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस कल अपने उम्मीदवार का ऐलान करेगी। लोकसभा चुनाव-2019 में राहुल गांधी को अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी ने हरा दिया था। इससे पहले वह 2004, 2009 और 2014 में इस सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। दूसरी तरफ रायबरेली सीट को लेकर भी सस्पेंस काफी बढ़ गया है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ऑफिस में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के होर्डिंग-पोस्टर लगा दिए गए हैं। नामांकन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। पार्टी ने अमेठी में जिला प्रशासन से 151 गाड़ियों के काफिले का रोड शो निकालने के लिए मंजूरी ले ली है। तीसरे फेज के मतदान के लिए अब महज पांच दिन रह गए हैं। अब तक दो फेज के चुनावों में अब तक करीब 66, 66 प्रतिशत के करीब मतदान देखने को मिला है, ऐसे में देश की निगाहें अब तीसरे फेज के लिए होने वाली वोटिंग पर है। लोकसभा चुनाव में पहले और दूसरे फेज के मतदान के बाद अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर है।

बता दें कि तीसरे फेज में 7 मई को 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर चुनाव होना है। इन 95 लोकसभा सीटों में कुल 2963 नामांकन दाखिल किए गए। चुनाव अधिकारियों ने इनमें से 1563 आवेदनों को वैध माना है। नामांकन वापस लेने की तारीख निकलने के बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की संख्या 1351 है। बता दें कि पहले फेज में जहां 102 सीटों पर मतदान हुआ था। वहीं, दूसरे फेज में 88 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी।

Advertisement
Next Article