India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बचपन में कैसे मिले पीएम मोदी के महानता होने के 'सबूत', ये किस्से बने गवाह

09:43 AM Sep 17, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात में हुआ था वैसे प्रधानमंत्री है जो आजाद भारत में पैदा हुए साधारण परिवार से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सफर काफी संघर्षों से भरा हुआ था उनका परिवार एक छोटे से मंजिला घर में रहा करता था हालांकि चुनौतियों के बावजूद भी उन्होंने अपने सफ़र से लड़ा और अपने सपनों को पूरा किया आज वे देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता में आने जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 साल की उम्र से ही आरएसएस संगठन से जुड़कर एक ऐतिहासिक नीव उगाई थी। प्रधानमंत्री ने कभी भी अपने वक्त में पीछे मुड़कर नहीं देखा। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन के समय ही सफलता के बीच नजर आ रहे थे युवा नरेंद्र की एक ही ऐसी कहानी है और किस हैं जो दिखाते हैं कि वह बचपन में कितने मेहनती थे और साहसी थे बता दे की छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने पिता के साथ चाय बेचने में मदद की साथ ही एक स्टॉल भी खिला।मगरमच्छ को घर ले आए थे पीएम मोदी
पीएम मोदी की किताब बाल नरेंद्र में उनके जीवनी के कुछ ऐसे किस्से हैं जो आपको हैरान करते हैं। बता दे की कुछ ऐसा वक्त हुआ जब वह मगरमच्छ को घर पर ही लेकर आ गए। जी हां जब से मैं फेमस शो मैन वर्सेस वाइल्ड में बीयर ग्रिल्स के साथ उन्होंने शूट किया तब से उनका ये किस्सा काफी मशहूर हो गया जहां उन्होंने बताया कि जब वह पास के तालाब में तैर रहे थे तो उन्होंने वहां मगरमच्छ का एक बच्चा देखा था वैसे घर लिया है मगर उनकी मां ने उन्हें समझाया है और कहा कि ऐसा करना पाप है।
साफ सुथरा रहना पसंद करते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री शुरुआत से ही देश में स्वच्छता अभियान चलाते हुए नजर आए और ऐसा इसलिए नहीं कि यह सिर्फ बापू का सपना था बल्कि प्रधानमंत्री हमेशा ही साफ सुथरे जगह में रहना पसंद करते हैं और साफ सुथरा कपड़े पहनते हुए नजर आते हैं उनकी ये आदत बचपन से ही विकसित हो गई थी। बता दे कि पीएम मोदी को जब उनके चाचा ने कैनवास के जूते गिफ्ट किए थे तब उन्होंने स्कूल ले लाए बेकार पड़े चौक के टुकड़ों से सफेद करते थे।

Advertisement
Next Article