India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hunter Biden: US राष्ट्रपति Joe Biden का बेटा दोषी करार, बंदूक खरीद से जुड़ा है मामला

09:34 PM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

Hunter Biden : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन ( Hunter Biden ) को ड्रग लेने और अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया गया है। 54 वर्षीय हंटर बिडेन ( Hunter Biden ) अमेरिका के मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे हैं जिनके खिलाफ पहले आपराधिक मुकदमे में तीन आर्म्स से जुड़े आरोपों में दोषी ठहराया गया है।

Highlights:

Hunter Biden Convicted: समझिये क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला हंटर बाइडेन ( Hunter Biden ) द्वारा हथियार के खरीद प्रक्रिया में नियमों को नकारते हुए झूठे कबूलनामे से जुड़ा हैं। इस मामले में अभियोजकों ने कहा था कि अक्टूबर 2018 में कोल्ट कोबरा रिवॉल्वर खरीदते समय उन्होंने फॉर्म में झूठ बोला था कि वह ड्रग उपयोगकर्ता या नशे के आदी नहीं हैं, जबकि उन्हें क्रैक कोकीन की समस्या थी। हंटर बाइडेन ( Hunter Biden ) ने उन संगीन आरोपों में खुद को दोषी नहीं ठहराया, जिनमें रिवॉल्वर के लिए सरकारी स्क्रीनिंग दस्तावेज़ भरते समय अपनी लत के बारे में झूठ बोलना और 11 दिनों तक अवैध रूप से हथियार रखना शामिल है।

 Joe Biden ने पहले ही किया है बेटे को माफ़ करने से इनकार

एक साक्षात्कार के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने बेटे हंटर के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दिया, उनसे पूछा गया कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति हंटर बाइडेन ( Hunter Biden ) को माफ करने से इन्कार करेंगे ? जिसका जवाब अमेरिकी राष्ट्रपति ने हां में दिया। यानी साफ़ तौर बेटे के खिलाफ इन आरोपों पर अमेरिकी राष्ट्रपति पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं।

पहले ट्रम्प और अब बाईडेन के बेटे Hunter Biden कानूनी पेंच में उलझे

जूरी द्वारा लगभग ( Hunter Biden ) को तीन घंटे तक विचार-विमर्श करने के बाद फ़ैसला सुनाया गया। उनके वकील एबे लोवेल ने जूरी सदस्यों से कहा कि उनके मुवक्किल ने धोखा देने की कोशिश नहीं की क्योंकि जब उन्होंने बंदूक खरीदी थी,तब वे नशे से दूर थे और तब वे खुद को ड्रग उपयोगकर्ता नहीं मानते थे। यह मामला पिछले महीने डोनाल्ड ट्रम्प की आपराधिक सजा के बाद एक और ऐतिहासिक घटना के बाद आया है, जो किसी अपराध के लिए दोषी पाए जाने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article