India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

घूंघट में मरीज बनकर जांच करने अस्पताल पहुंची IAS अधिकारी

08:13 PM Mar 12, 2024 IST
Advertisement

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और आईएएस अधिकारी कृति राज सिंह अचानक घूंघट ओढ़कर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गईं। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के कर्मचारी और अधिकारी उन्हें पहचान नहीं सके. लिहाजा, अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था सामने आ गई। डॉक्टर का व्यवहार मरीजों के प्रति संतोषजनक नहीं था। इसके अलावा दवा के स्टोर रूम में आधी से ज्यादा दवाएं एक्सपायरी वाली थीं। इस महिला अफसर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। साथ ही इस मामले में उच्च अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंपी है।

Highlights

घूंघट में मरीज बनकर जांच करने अस्पताल पहुंची IAS अधिकारी

बता दें कि फिरोजाबाद के स्वास्थ्य महकमें में अनियमितता, भ्रष्टाचार और खराब व्यवहार की शिकायतें अक्सर होती रहती हैं लेकिन स्थानीय अधिकारी इस पर कोई ध्यान नहीं देते। वहीं मंगलवार को भी जब एसडीएम सदर कृति राज के पास शिकायत आई की दीदमई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुत्ते के काटने के इंजेक्शन नहीं लगाये जा रहे हैं। इसकी जांच करने जब वह वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दीदामई पहुंची तो उन्होंने गाड़ी से उतरते ही दुपट्टे से घूंघट किया। अधिकारी ने साधारण मरीज की तरह पर्चा बनवाया और अंदर चली गई जिसके बाद साड़ी हकीकत सामने आ गई। इसके बाद जॉब सबको पता चला की घूंगट में ये महिला कोई और नहीं बल्कि जिले की एसडीएम है। तब सबके होश उड़ गए।

एसडीएम सदर कृति राज ने अस्पताल में मौजूद मरीजों से बातचीत की

एसडीएम सदर कृति राज ने अस्पताल में मौजूद मरीजों और आम लोगों से बातचीत भी की। जैसे ही वह अंदर दवाई चेक करने के लिए गई तो उन्हें बहुत सारी दवाएं एक्सपायरी डेट की मिली। यहीं नहीं स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और कर्मचारियों का मरीज के प्रति बहुत खराब रवैया मिला। SDM को अस्पताल में काफी अव्यवस्थाएं मिलीं। जिसपर उन्होंने कहा कि वह इसको लेकर सख्त कार्रवाई करेंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article