India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

धीरज साहू आयकर छापा मामले में 5वें दिन भी जारी रही नोटों की गिनती, कई गिनती मशीनें खराब

05:07 PM Dec 10, 2023 IST
Advertisement

ओडिशा के बलांगीर जिले के सुदपाड़ा में स्थित कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़ी एक डिस्टिलरी यूनिट से जब्त की गई नकदी की गिनती पांचवें दिन भी जारी है। कई गिनती मशीनें खराब हो गईं हैं। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

HIGHLIGHTS

गिनती मशीनों की तुरंत मरम्मत के लिए कुछ मैकेनिक बैंक में मौजूद

कथित तौर पर गिनती मशीनों की तुरंत मरम्मत के लिए कुछ मैकेनिक बैंक में मौजूद रहे। एसबीआई के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि संबलपुर और टिटिलागढ़ ब्रांच में नोटों की गिनती खत्म हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टिटिलागढ़ से 11 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं, जबकि संबलपुर में जब्त की गई राशि 37.50 करोड़ रुपये है। सूत्रों ने दावा किया कि 176 बैगों में ब्रांच में लाई गई नकदी की गिनती के लिए बलांगीर की एसबीआई ब्रांच में लगभग 60 कर्मचारी और कई मशीनें लगाई गई हैं। अधिकारियों ने कथित तौर पर शनिवार रात तक 102 बैगों में रखी लगभग 140 करोड़ रुपये की नकदी की गिनती पूरी कर ली है। इस बीच, सूत्रों ने दावा किया कि रविवार दोपहर तक अन्य 40 बैगों में रखी नकदी की गिनती पूरी कर ली गई है, जिससे जब्ती राशि लगभग 180 करोड़ रुपये हो गई है। रविवार शाम तक गिनती खत्म होने की उम्मीद है। दूसरी ओर, जांच में मदद के लिए हैदराबाद से आयकर अधिकारियों की एक टीम बलांगीर पहुंच गई है।

दो अलमारियों में रखी भारी नकदी मिली

आयकर अधिकारियों ने बुधवार को ओडिशा स्थित डिस्टिलरी कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और ओडिशा के बलांगीर, संबलपुर, सुंदरगढ़, भुवनेश्वर, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और झारखंड के बोकारो में कंपनी से जुड़े अन्य शराब व्यवसायियों से संबंधित विभिन्न स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। बोलांगीर जिले में सुदपाड़ा डिस्टिलरी इकाई में अधिकारियों को दो अलमारियों में रखी भारी नकदी मिली। बाद में अधिकारी 156 बैगों में नकदी को गिनती के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नजदीकी ब्रांच में ले गए। सूत्रों ने बताया कि डिस्टिलरी कंपनी से बरामद नकदी 200 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। बाद में, आईटी अधिकारियों ने शुक्रवार को सुदपाड़ा डिस्टिलरी यूनिट में प्रबंधक बंटी साहू के घर पर तलाशी के दौरान और नकदी भी बरामद की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article