India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDIA गठबंधन को मिली कामयाबी सर्व समाज की जीत: अखिलेश यादव

09:49 AM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश में ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) की धमाकेदार जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस विजय को पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों समेत सर्वसमाज की जीत बताया।अखिलेश यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया पर मतदाताओं के नाम अपने संदेश में कहा, उत्तर प्रदेश के प्रिय समझदार मतदाताओं प्रदेश में ‘इंडिया’ गठबंधन की जन-प्रिय जीत उस दलित-बहुजन भरोसे की भी जीत है जिसने अपने पिछड़े, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित समाज के साथ मिलकर उस संविधान को बचाने के लिए कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष किया है जो समता-समानता, सम्मान-स्वाभिमान, गरिमामय जीवन व आरक्षण का अधिकार देता है।

यह नारी के मान और महिला-सुरक्षा के भाव की जीत- अखिलेश

उन्होंने इसी संदेश में आगे लिखा, यह पीडीए के रूप में पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े के उस मजबूत गठजोड़ की जीत है, जिसे हर समाज और वर्ग के अच्छे लोग अपने सहयोग व योगदान से और भी मजबूत बनाते हैं। यह नारी के मान और महिला-सुरक्षा के भाव की जीत है। यह नवयुवतियों-नवयुवकों के सुनहरे भविष्य की जीत है। यह किसान-मज़दूर-कारोबारियों-व्यापारियों की नयी उम्मीदों की जीत है। सपा प्रमुख ने कहा, यह सर्व समाज के सौहार्द-प्रिय, समावेशी सोच वाले समता-समानतावादी सकारात्मक लोगों की सामूहिक जीत है। यह निष्पक्ष, निष्कलंक मीडिया के निरंतर, अथक, निर्भय, ईमानदार प्रयासों की जीत है। यह संविधान को संजीवनी मानने वाले संविधान-रक्षकों की जीत है। यह लोकतंत्र के हिमायती-हिम्मती लोगों की जीत है। यह गरीब की जीत है। यह लोकतंत्र की जीत है। यह सकारात्मक राजनीति की जीत है। यह मन के सच्चे और अच्छे लोगों की जीत है। पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक मतदाताओं को साधने के लिये ‘पीडीए’ का नारा देने वाले सपा प्रमुख ने कहा, यह ‘इंडिया’ की टीम और पीडीए की रणनीति की जीत है।

इस बार जनता जीती- अखिलेश

 

अखिलेश यादव ने अपने इस विस्तृत संदेश में आगे कहा, प्रिय मतदाताओ, आपने साबित कर दिया है कि जनता की शक्ति से बड़ा न किसी का बल होता है, न किसी का छल। इस बार जनता ही जीती है, शासक नहीं। जनता जीतती रहे, आपने हममें जो विश्वास प्रकट किया है, हम उस भरोसे को पूरे दायित्व के साथ कायम रखेंगे और निभाएंगे भी, इसके लिए हार्दिक धन्यवाद-दिल से शुक्रिया और आने वाले नये सकारात्मक समय के लिए अनंत शुभकामनाएं, जनता ज़िंदाबाद।
लोकसभा चुनाव के मंगलवार को घोषित परिणाम में समाजवादी पार्टी ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश में 37 सीट पर जीत हासिल की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article