India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jagdeep Dhankhar ने महात्मा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना, खड़ा हुआ विवाद

10:27 AM Nov 28, 2023 IST
Jagdeep Dhankhar
Advertisement

उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar को कथित तौर पर महात्मा गांधी की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने पर कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने तीखी आलोचना की है। धनखड़ ने गांधी को पिछली सदी का 'महापुरुष' और पीएम मोदी को इस सदी का 'युगपुरुष' बताया।

HIGHLIGHTS POINTS:

Jagdeep Dhankhar संबोधन में दिया था ये बयान

उन्होंने कहा, मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं। पिछली सदी के महापुरुष महात्मा गांधी थे। नरेंद्र मोदी इस सदी के युगपुरुष हैं। Jagdeep Dhankhar ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुंबई के ओपेरा हाउस में जैन रहस्यवादी और दार्शनिक, श्रीमद राजचंद्र की जयंती समारोह पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। धनखड़ ने कहा, महात्मा गांधी ने सत्याग्रह और अहिंसा के माध्यम से हमें अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया। भारत के सफल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हमें उस रास्ते पर ले गए हैं जहां हम हमेशा जाना चाहते थे।

कांग्रेस ने धनखड़ पर चापलूस का लगाया आरोप

भारत के उपराष्ट्रपति के आधिकारिक 'एक्स' हैंडल ने भी धनखड़ के भाषण की एक क्लिप साझा की। आगे दोनों महान हस्तियों में समानता के बारे में बात करते हुए धनखड़ ने कहा, इन दोनों महान हस्तियों, महात्मा गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच एक बात समान है। उन्होंने श्रीमद राजचंद्रजी के संबंध में इसे प्रतिबिंबित किया है। उपराष्ट्रपति की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस सांसद और लोकसभा सचेतक मनिकम टैगोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' का सहारा लिया और कहा कि, उन्होंने चाटुकारिता की सभी हदें पार कर दी हैं। अगर आप मोदी की तुलना महात्मा से करते हैं, तो यह शर्मनाक है सर। हम सभी जानते हैं कि चाटुकारिता की एक सीमा होती है, अब आप उस सीमा को पार कर चुके हैं, और अपनी कुर्सी और पद पर बने रहने और चापलूस होने से कोई मूल्य नहीं जुड़ता। सर। सम्मान के साथ, कांग्रेस सांसद ने वीपी धनखड़ के भाषण की एक क्लिप को टैग करते हुए लिखा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article