India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजट को लेकर दी प्रतिक्रिया, बजट को बताया 'पॉलिटिकल'

09:04 PM Jul 24, 2024 IST
Advertisement

Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे पॉलिटिकल करार दिया। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने देखा है कि किस तरीके से बजट पेश हुआ है।

Highlights

बजट में केंद्र सरकार को Jharkhand पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता- हेमंत सोरेन

झारखंड(Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा इस बजट में केंद्र सरकार को झारखंड पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता थी। झारखंड इस देश को जितना देता है, बजट में उसकी अपेक्षा की गई। उन्होंने कहा कि झारखंड से उन्होंने क्या लिया और इसे वापस क्या दिया। लोकतंत्र में देश की जनता पांच साल में एक बार जवाब देती है। जनता इस बात का जवाब भी देगी।

सरकार के पास नहीं है कोई मुद्दा- हेमंत सोरेन

सीएम ने आगे कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्हें लगता है कि चुनाव आयोग, राजभवन, ईडी, सीबीआई, कोर्ट सब उनके हैं। जहां इनको अपनत्व लगता है, वहां जाकर अपनी बात रखते हैं। भारत एक विविधताओं का देश है। हमारे लोकतंत्र में अनेकता में एकता का भाव समाहित है। जिस प्रकार खाने में कई सारे व्यंजनों में से कोई एक पसंदीदा होता है। ठीक वैसे ही उनके लिए कुछ विषय पसंदीदा हैं, जिसको छोड़कर वो इधर-उधर नहीं जाते हैं।

झारखंड के चौमुखी विकास के लिए 41 हजार करोड़ रुपये आवंटित

बता दें कि केंद्र सरकार ने झारखंड(Jharkhand) के चौमुखी विकास के लिए 41 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। एक हजार करोड़ रुपये की लागत से गोइलकेरा मनोहरपुर थर्ड लाइन का 40 किलोमीटर तक विस्तार किया जाएगा। 250 करोड़ रुपये से बंद मुंडा रांची रेल लाइन का 58 किलोमीटर तक विस्तार करने का प्रस्ताव भी बजट में शामिल है। इसके अलावा भी झारखंड राज्य के विकास के लिए कई सारी परियोजनाओं को विस्तार मिला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article