India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

झारखंड : कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर JMM सांसद महुआ मांझी ने कहा, आखिरी फैसला करेगा आलाकमान

02:04 PM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

झारखंड : कांग्रेस हाल ही में एक बयान में, जेएमएम सांसद महुआ माजी ने आगामी चुनावों के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे के समझौते के बारे में चुप्पी साधे रखी, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा।

Highlight

झारखडं वि.स. सीटों पर अंतिम निर्णय करेगा JMM आलाकमान

चुनाव हेमंत सोरेन के नाम पर लड़े जाएंगे। यहां तक ​​कि लोकसभा चुनाव भी उनके नाम पर लड़ा गया था। कांग्रेस भी यही चाहती है,माजी ने कहा। उम्मीदवार चयन के मानदंडों पर प्रकाश डालते हुए माजी ने कहा, ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा जो जीतने वाले उम्मीदवार के रूप में देखे जाएंगे, चाहे वे किसी भी पार्टी के हों।" माझी ने झारखंड के विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की प्रशंसा की और कहा कि जनता उनके फिर से चुनाव के लिए उत्सुक है।

चुनाव की तारीखों का एलान दुर्गा पूजा के बाद होगा

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव की तारीख दुर्गा पूजा के बाद होगी। माजी ने कहा, झारखंड के मुख्यमंत्री ने झारखंड के विकास के लिए बहुत काम किया है, जनता चाहती है कि सरकार बनी रहे और हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के सीएम चुने जाएं। उम्मीद है कि चुनाव की तारीख दुर्गा पूजा के बाद होगी। उनका मानना ​​है कि अगर राज्य के लोगों में इतनी क्षमता है, अगर हम उन्हें और सशक्त बनाते हैं, तो हमारा राज्य नंबर वन बन सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, सीएम ने हमेशा राज्य के लिए काम किया है, चाहे भाजपा ने उन्हें बार-बार कैसे भी परेशान किया हो। उन्होंने कहा, झामुमो विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और इंडि गठबंधन फिर से चुनाव जीतेगा।

दराअसल झारखंड राज्य विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी, 2025 को समाप्त होगा

झारखंड राज्य विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी, 2025 को समाप्त होने वाला है, जिसमें राज्य भर में 81 निर्वाचन क्षेत्रों (44 सामान्य, 9 एससी, 28 एसटी) के लिए चुनाव होने हैं। झारखंड में इस साल के अंत में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article