India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand Schools Closed: झारखंड में भारी बारिश के कारण कल सभी स्कूल रहेंगे बंद, CM सोरेन ने जारी किया आदेश

11:50 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Jharkhand Schools Closed: झारखंड में भारी बारिश का कहर जारी है। इसी बीच हेमंत सोरेन की सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से शुक्रवार की रात को एक आदेश जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि 3 अगस्त को राज्य के सभी सरकारी, गैर-सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

 

हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट

हेमंत सोरेन ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, मौसम विभाग ने कल 3 अगस्त 2024 को राज्य के अधिकांश जिलों में तेज हवाओं और भारी बारिश की चेतावनी दी है। आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि कल राज्य भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालय बंद रहेंगे। सभी नागरिकों से अनुरोध है अनावश्यक यात्रा से बचें सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। हम इस चुनौती का सामना एकजुट होकर करेंगे।

 

उफान मार रही स्वर्णरेखा-हरमू

रांची और आसपास के जिलों के हो रही लगातार बारिश से जहां डैम में जलस्तर काफी बढ़ा है। वहीं, इस मानसून में पहली बार हरमू और स्वर्णरेखा नदी में उफान देखा जा रहा है। निवारणपुर और हिंदपीढ़ी के पास तो हरमू नदी का पानी पुलिया से ऊपर बह रहा है।

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने झारखंड के ज्यादातर जिलों में 3 अगस्त को भी लगातार तेज हवा चलने और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मौसम के रुख को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से कल दिनांक 3 अगस्त 2024 को राज्य भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप  हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article