India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने PM Modi को बधाई दी, भारत-अमेरिका साझीदारी को और मजबूत करने का इरादा जाहिर किया

10:37 PM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

Joe Biden: अमेरिका ने लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी और भारत अमेरिका साझीदारी को और मजबूत करने का इरादा जाहिर किया।

Highlights
. अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने PM मोदी को बधाई दी
. भारत-अमेरिका साझीदारी को और मजबूत करने का इरादा जाहिर किया
. NDA को बहुमत मिलने पर दी बधाई

Joe Biden ने PM Modi को बधाई दी

अमेरिका के राष्ट्रपति जोसेफ आर बिडेन(Joe Biden) ने ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘इस ऐतिहासिक चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और लगभग 65 करोड़ मतदाताओं को बधाई। जैसे-जैसे हम असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य का द्वार खोल रहे हैं, हमारे देशों के बीच मित्रता बढ़ती जा रही है।’’ अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी रंब्लकन ने ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘2024 के लोकसभा आम चुनाव में जीत पर श्री नरेंद, मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बधाई।

Joe Biden ने क्या कहा?

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका प्रधानमंत्री मोदी( Joe Biden) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 2024 के लोकसभा आम चुनावों में उनकी जीत पर बधाई देता है। पिछले छह हफ्तों में लगभग 65 करोड़ मतदाताओं ने अपने मत डाले हैं, ये चुनाव मानव इतिहास में लोकतंत्र की सबसे बड़ प्रक्रिया का प्रतिनिधित्व करते हैं।

हम भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और संस्थानों में उनकी प्रतिबद्धता और महत्वपूर्ण योगदान के लिए भारतीय मतदाताओं, चुनाव कार्यकर्ताओं, नागरिक समाज और पत्रकारों की सराहना करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article