India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कर्नाटक मंत्री ने उडुपी हत्याकांड मामले उचित न्‍याय का आश्वासन दिया

05:58 PM Nov 17, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री और उडुपी जिला प्रभारी मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने उडुपी में पीड़ित परिवार से मुलाकात की। साथ ही परिवार को उचित न्याय का आश्वासन दिया। यहां एक नाराज प्रेमी ने घर के चार सदस्यों की हत्या कर दी थी।

हेब्बालकर ने कहा परिवार को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे

हेब्बालकर ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हत्यारे ने परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी। यह एक राक्षस का कृत्य है। मैं मौतों पर शोक व्यक्त करने के लिए उनसे मिलने गई। मामले में पुलिस विभाग ने अब तक अच्छा काम किया है। हम परिवार को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।'' उन्होंने कहा कि उडुपी एक शांतिपूर्ण जिला है और ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। उन्‍होंने कहा, ''हम सावधानी बरतेंगे और कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। ऐसी कोई जानकारी नहीं थी कि आरोपी बेलगावी जिले में छिपा हुआ है। उसने एक मनोरोगी की तरह व्यवहार किया। आरोपी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।'' हेब्बालकर ने कहा कि आरोपी ने केवल 20 मिनट में इस घटना को अंजाम दिया जो उसकी मानसिक स्थिति के बारे में बताता है। पीड़ित परिवार ने हत्याकांड की न्यायिक जांच की मांग की है और एक जज का नाम भी सुझाया है। मंत्री ने परिवार को आश्वासन दिया कि ''हम उन्हीं से जांच कराएंगे।'' उन्होंने कहा कि काम की वजह से वह पहले परिवार से मिलने नहीं जा पाई थी। “हालांकि, मैं परिवार और पुलिस विभाग के संपर्क में थी।''

अहमद ने कहा मंत्री ने सभी सहयोग का आश्वासन दिया

पीड़ित परिवार के सदस्य नूर अहमद ने कहा कि मंत्री हेब्बालकर ने अनुरोध का जवाब दिया और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया। अहमद ने कहा, मंत्री ने सभी सहयोग का आश्वासन दिया है। अपराधी प्रवीण अरुण चौगले (37) मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कर्मचारी है। उसने कबूल किया कि अयनाज के लिए दोस्ती, प्यार और वित्तीय मामलों से जुड़े मुद्दों ने उसे जघन्य अपराध करने के लिए प्रेरित किया। उसने 12 नवंबर को हसीना (46), उसकी बेटियों अफनान (23), अयनाज (21) और बेटे असीम (12) की उनके आवास पर हत्या कर दी। पीड़ितों की छाती और पेट में चाकू मारे गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि वह अपने साथ काम करने वाली अयनाज को लेकर पजेसिव था। उन्होंने अयनाज से कहा था कि वह किसी और से नहीं बल्कि सिर्फ उससे ही बात करे। जब अयनाज ने खुद को अपराधी से दूर कर लिया, तो उसने उसे मारने का फैसला किया।

Advertisement
Next Article