India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Karnataka Tax: कर्नाटक Tax Share पर अश्वथ नारायण का सिद्धारमैया को जवाब, बोले- सीएम करने लगे हैं अब गंदी राजनीति

09:41 AM Jan 04, 2024 IST
CN Ashwath Narayan
Advertisement

Karnataka Tax: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सीएन अश्वथ नारायण ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की आलोचना की, जब सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि केंद्र वर्ष के दौरान राज्य के कर हिस्से को घटा रहा है। अश्वथ नारायण ने कहा कि कर्नाटक के लोगों की सेवा करने में विफल रहने के बाद कोई चेहरा नहीं छिपा रहे हैं, इसलिए अब आपने शुरुआत कर दी है और गंदी राजनीति खेल रहे हैं।

Highlights 

Karnataka के CM सिद्धारमैया ने केंद्र सरकार से पूछा था ये सवाल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म @नरेंद्रमोदी हिमसेल्फ (@NarendraModiHimself) से जवाव मांगते हुए पूछा था कि यह अन्याय केवल कर्नाटक के लिए क्यों? यह साढ़े छह करोड़ कन्नड़वासियों का सवाल है। इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें दिखाया गया है कि कर्नाटक का कर हिस्सा (Karnataka Tax) 14वें वित्त आयोग में 4.71 प्रतिशत से बढ़कर 15वें वित्त आयोग में 3.64 प्रतिशत तक पहुंच गया है, जिससे तीन वर्षों में दक्षिणी राज्य को 26,140 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है।

BJP नेता अश्वथ नारायण ने सिद्धारमैया के दावों को बताया गलत, कहा...

अश्वथ नारायण ने सिद्धारमैया के दावों (Karnataka Tax) पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता अश्वथ नारायण ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए जवाब दिया कि ये दावे सही नहीं हैं और मुख्यमंत्री अब गंदी राजनीति करने लगे हैं। साथ ही कहा कि "क्या आपके पास कोई शर्म बची है? आप एक ही मुद्दे को बार-बार उठाते रहते हैं, जो वास्तव में झूठ है। 2014-24 के दौरान (22 दिसंबर 2023 तक), भारत सरकार से कर्नाटक को कर (Tax Share) हस्तांतरण 2,82,791 करोड़, 2004-14 (यूपीए सरकार) की तुलना में 245.7 प्रतिशत की वृद्धि। यूपीए के 10 वर्षों की तुलना में सहायता अनुदान में काफी वृद्धि हुई है।"

अश्वथ नारायण ने सिद्धारमैया को कहा- 'गंदी राजनीति खेल रहे हैं CM'

अश्वथ नारायण ने आरोप लगाते हुए कहा कि "2014 से 23 के बीच 2,08,832.02 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं, जो 2004-14 के बीच जारी किए गए 60,779.84 करोड़ रुपये की तुलना में 243 प्रतिशत की वृद्धि है। चूंकि आप कर्नाटक (Karnataka Tax) के लोगों की सेवा करने में विफल रहने के बाद कोई चेहरा नहीं छिपा रहे हैं, इसलिए अब आपने शुरुआत कर दी है और गंदी राजनीति खेल रहे हैं।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article