India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने Noel Tata से बात की, दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर जताया शोक

09:39 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

पीएम मोदी : ने गुरुवार को नोएल टाटा से बात की और उनके भाई, दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया,
टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

Highlight

गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से दिग्गज उद्योगपति के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से दिग्गज उद्योगपति के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार रात कहा कि अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टाटा के पार्थिव शरीर को गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक एनसीपीए में रखा जाएगा, ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकें।एनसीपीए, नरीमन पॉइंट में तैयारियां चल रही हैं, जहां अंतिम संस्कार से पहले लोगों के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि वे टाटा के निधन से बेहद दुखी हैं

इससे पहले, एक्स पर कई पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि वे टाटा के निधन से "बेहद दुखी" हैं, जिनका बुधवार शाम निधन हो गया और उन्होंने टाटा के नेतृत्व और समाज में उनके योगदान पर प्रकाश डाला।रतन टाटा जी एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों को अपना मुरीद बना लिया था, उन्होंने कहा।उनके निधन से बेहद दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं।

दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं

शिक्षा और पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए रतन टाटा को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "श्री रतन टाटा जी के सबसे अनोखे पहलुओं में से एक बड़ा सपना देखने और दूसरों को कुछ देने के प्रति उनका जुनून था। वे शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे थे।" उन्होंने कहा, मेरा मन श्री रतन टाटा जी के साथ अनगिनत मुलाकातों से भरा हुआ है। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे। मुझे उनके दृष्टिकोण बहुत समृद्ध करने वाले लगे। दिल्ली आने पर भी ये मुलाकातें जारी रहीं। उनके निधन से बेहद दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।" व्यवसायी-परोपकारी और टाटा संस के मानद चेयरमैन का बुधवार रात निधन हो गया। भारत के सबसे सम्मानित और प्रिय उद्योगपतियों में से एक, जिन्होंने टाटा समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और परोपकार सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपने योगदान के माध्यम से राष्ट्र के ताने-बाने को छुआ।

उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया

28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे टाटा, रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं, जो भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्ट हैं। वह 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे। फिर उन्हें टाटा संस का मानद अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article