India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Keshav Prasad Maurya का बंगाल सरकार पर कड़ा प्रहार, कही ये बड़ी बात

04:11 PM Jan 10, 2024 IST
Advertisement

Keshav Prasad Maurya ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उनकी टिप्पणी पर आलोचना की है कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का श्रेय लेने के लिए चुनाव से पहले नौटंकी कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने राम जन्मभूमि आंदोलन में कोई भूमिका नहीं निभाई है, वे कभी भी मंदिर के महत्व को नहीं समझ सकते। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने बलिदान दिया है।

राममंदिर का महत्व नहीं समझ सकते- केशव प्रसाद

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, जिन लोगों ने राम जन्मभूमि आंदोलन में कोई भूमिका नहीं निभाई है, जिन्हें राम मंदिर पर मस्जिद बनने का दर्द महसूस नहीं होता है। उन पर न तो लाठीचार्ज हुआ है, न ही उन्हें जेल भेजा गया है। वे कभी नहीं समझ सकते हैं 500 साल के आंदोलन के बाद बन रहे इस मंदिर का महत्व क्या है।

उन्होंने कहा, दुनिया में किसी अन्य धार्मिक स्थान ने इतना योगदान नहीं देखा है, जितना राम जन्मभूमि मंदिर ने देखा है, चाहे वह वित्तीय हो, भौतिक हो या भावनात्मक हो।

क्या बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय?

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने विपक्षी गठबंधन की आलोचना की और उस पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा मंदिर ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम था, न कि भाजपा द्वारा।

ममता बनर्जी ही नहीं बल्कि पूरा अहंकारी गठबंधन घबराया हुआ है क्योंकि उनकी नीतियां सनातन का विरोध करके तुष्टिकरण पर आधारित हैं। बीजेपी मंदिर को लेकर राजनीति क्यों करेगी? यह बीजेपी का कार्यक्रम नहीं है, यह राम जन्मभूमि ट्रस्ट का कार्यक्रम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article