India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या: डॉक्टरों ने जयपुर में निकाला विरोध मार्च

09:05 AM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल के शहर कोलकाता में 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में अपनी महिला सहकर्मी की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ जयपुर में डॉक्टरों ने विरोध मार्च निकाला।

जयपुर में निकाला विरोध मार्च

शनिवार को, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने अपने गुस्से को व्यक्त करने और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के लिए बेहतर सुरक्षा कानूनों की मांग करने के लिए नारे लगाते हुए पोस्टर और बैनर पकड़े हुए थे- 'उन लोगों को बचाओ, जो तुम्हें बचाते हैं' और 'न्याय में देरी न्याय से वंचित है'।

ओडिशा में घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

ओडिशा के कोरापुट में, नर्सिंग कर्मचारी संघ ने भी 17 अगस्त को इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। देश के कई शहरों जैसे तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और मुंबई में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मामले को राज्य पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया है।

9 अगस्त को कोलकाता में हुआ था हादसा

इससे पहले, 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद देश भर में मेडिकल समुदाय ने हड़ताल और विरोध प्रदर्शन किया। 14 अगस्त को, आरजी कर में विरोध स्थल और अस्पताल परिसर में भीड़ ने तोड़फोड़ की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, कोलकाता पुलिस ने 18 अगस्त से सात दिनों के लिए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आसपास भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 (पूर्व में सीआरपीसी की धारा 144) की धारा 163 लागू कर दी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article