India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

One Nation One Election पर कोविंद कमेटी ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपी रिपोर्ट

02:53 PM Mar 14, 2024 IST
Advertisement

One Nation One Election: वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति ने आज अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप दी है। इस दौरान देश भर में लोकसभा, राज्य विधान सभाओं के साथ ही स्थानीय निकायों के लिए एक साथ चुनाव कराने की व्यवहार्यता पर इसकी रिपोर्ट सौंपी गई है।

Highlights:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 18,626 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पैनल ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 18,626 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है। दरअसल, यह रिपोर्ट 2 सितंबर, 2023 को सौंप दी गई। वहीं, विशेषज्ञों, हितधारकों के साथ व्यापक परामर्श और 191 दिनों के शोध कार्य का यह परिणाम है।

कोविंद पैनल की मुख्य महत्वपूर्ण बातें...

कोविंद पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एक साथ मतदान होने से भारत की आकाक्षाओं को बेहतर तरिके से साकार करने में मदद मिल सकती है।

कोविंद पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एक साथ चुनाव होने से समाज में एकजुटता को बढ़ावा मिल सकता है।

कोविंद रिपोर्ट की माने तो पहले चरण में लोकसभा और राज्यसभा चुनाव एक साथ कराए जा सकते हैं। इसके बाद 100 दिनों के अंदर दूसरे चरण में स्थानिय निकाए चुनाव कराए जा सकते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article