India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में आग लगने से भारतीय समेत 35 से ज्यादा लोगों की मौत

04:47 PM Jun 12, 2024 IST
Advertisement

Kuwait Fire: कड़ी देश कुवैत के दक्षिण शहर मंगफ में बुधवार को एक इमारत में आग लगने से 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जिनमें कई भारतीय मजदूर हैं। इस दुखद घटना पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को गहरा दुख व्यक्त किया।

Highlights

Kuwait Fire: एस. जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट कर जताया दुःख

जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया, कुवैत शहर में आग(Kuwait Fire) लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत घटनास्थल पर गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

भारतीय दूतावास ने जारी किया आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर

कुवैत(Kuwait Fire) में भारतीय दूतावास ने भी इस त्रासदी के संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसमें पुष्टि की गई है कि मरने वालों में भारतीय मजदूर भी शामिल थे। इसने कहा, सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे अपडेट के लिए हेल्पलाइन से जुड़ें। दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सही मेडिकल सेवा का दिया भरोसा

इस बीच, कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी बुधवार दोपहर एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगाफ में एक इमारत में आग लगने की घटना में 43 लोगों को अस्पताल पहुंचाया है, जिनमें से 4 मृत पाए गए। इसमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। मंत्रालय ने कहा कि घायलों को सही मेडिकल सेवा देने के लिए अधिकारी और डॉक्टर कार्यरत है।

 

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article