India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lebanon : मध्य पूर्व में दिखा युद्ध के हालात, भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों से लेबनान छोड़ने को कहा

05:58 PM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Lebanon : लेबनान स्थित भारतीय दूतावास ने अपने लोगों से कहा है कि मध्य पूर्व बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीयों को अगर जरूरी ना हो तो लेबनान की यात्रा करने से बचें। वहींं अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मध्य पूर्व में युद्ध की हालात तेज हैं।

Lebanon छोड़ने को दिया निर्देश

Lebanon : ईरान की राजधानी तेहरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या। बेरूत में हिजबुल्ला के टॉप कमांडर की हत्या। इन घटनाओं के बाद भारत माना जा रहा है कि मध्य पूर्व में संघर्ष बढ़ सकता है। ऐसे में तमाम देशों ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। लेबनान और इजराइल के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारत भी सतर्क है और लेबनान में भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा है। वहीं बता दें कि एडवाइजरी जारी करने वाले देशों में ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमेरिका भी शामिल हैं।

Lebanon : लेबनान स्थित भारतीय दूतावास ने अपने लोगों से कहा है कि मध्य पूर्व बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीयों को अगर जरूरी ना हो तो लेबनान की यात्रा करने से बचें। साथ ही लेबनान में रह रहे भारतीयों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। अनावश्यक घूमने फिरने से बचने और भारतीय दूतावास से संपर्क में रहने की सलाह दी गई है। भारतीय दूतावास ने आपातकालीन नंबर भी जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article