India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लिंगायत संत की कर्नाटक सरकार को चेतावनी, लोकसभा चुनाव से पहले आरक्षण दें या आंदोलन का सामना करें

05:39 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक के कुदालसंगमा पंचमसाली पीठ के द्रष्टा बसव जया मृत्युंजय स्वामी ने मंगलवार को राज्य की कांग्रेस सरकार को चेतावनी दी कि अगर लोकसभा चुनाव से पहले लिंगायत समुदाय की पंचमसाली उपजाति को आरक्षण नहीं दिया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आरक्षण पर कुछ नहीं करने को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा, 2ए कोटा के तहत आरक्षण के लिए छह साल से आंदोलन चलाया जा रहा है। पिछली भाजपा सरकार ने उचित कदम नहीं उठाए थे। अब, मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है। समुदाय के नेताओं की राय है कि सिद्दारमैया के उनकी मांग मानने की संभावना कम है और फिर से बड़े पैमाने पर आंदोलन की जरूरत है। कार्यक्रम में 5,000 लोग शामिल होंगे।''

उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि भले ही 2ए श्रेणी के तहत आरक्षण देने में देरी हो रही है, लिंगायतों को ओबीसी श्रेणी के तहत शामिल किया जाना चाहिए। विरोध-प्रदर्शन में भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल, अरविंद बेलाड और कांग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी शामिल होंगे।

Advertisement
Next Article