India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chennai Air show incident पर तमिलनाडु के मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा, 5 लोगों की मौत अत्यधिक गर्मी के कारण हुई

11:19 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

Chennai Air show : तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने सोमवार को पुष्टि की कि रविवार को चेन्नई के मरीना बीच पर एयर फोर्स एयर शो के दौरान अत्यधिक गर्मी के कारण पांच लोगों की मौत हो गई।

Highlight

5 मौतें उच्च तापमान के कारण हुईं

पांच लोगों की मौत हो गई, सभी 5 मौतें उच्च तापमान के कारण हुईं। कुल 102 लोग भीषण गर्मी से प्रभावित हुए, जिनमें से 93 को शुरू में अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता थी। 5 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया, जिनमें से 2 को ओमांदुरार जनरल अस्पताल, 2 को रॉयपेट जनरल अस्पताल और 1 कराजीव गांधी अस्पताल में लाया गया," मा सुब्रमण्यम ने कहा, सौभाग्य से, स्थिति में सुधार हुआ है, अब केवल 7 मरीज़ ही बचे हैं। ओमनदुरार अस्पताल में 4, राजीव गांधी अस्पताल में 2 और रोयापेट अस्पताल में 1 मरीज़ है।" स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि कार्यक्रम से पहले एहतियाती उपायों के बारे में सूचित कर दिया गया था। "IAF ने पहले ही उन सावधानियों के बारे में सूचित कर दिया है जो छाता और पानी की बोतल के साथ शो में आने पर बरती जानी चाहिए इससे पहले X पर एक पोस्ट में मा सुब्रमण्यम ने दावा किया था कि राज्य सरकार ने IAF की मांग के अनुसार सभी व्यवस्थाएँ की हैं।

चेन्नई में भारतीय वायुसेना के हवाई साहसिक कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, चेन्नई में भारतीय वायुसेना के हवाई साहसिक कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए तमिलनाडु सरकार का पूरा प्रशासनिक सहयोग दिया गया। कार्यक्रम की उचित योजना बनाने और उसे संचालित करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भारतीय वायुसेना के अधिकारियों और तमिलनाडु सरकार के विभागीय अधिकारियों के साथ एक बार और फिर कई बार विभागीय स्तर पर समन्वय बैठक आयोजित की गई। इन परामर्श बैठकों में वायुसेना अधिकारियों की सभी मांगों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं की गईं।

चेन्नई पुलिस ने जनता के साथ सहयोग नहीं किया

हालांकि विपक्ष ने डीएमके सरकार पर उचित प्रशासनिक व्यवस्था करने में विफल रहने का आरोप लगाया। जब पूरा चेन्नई शहर भारतीय वायु सेना (आईएएफ) द्वारा किए गए एयर शो का आनंद ले रहा था, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि चेन्नई निगम, तमिलनाडु सरकार और चेन्नई पुलिस ने जनता के साथ सहयोग नहीं किया। राज्य पुलिस द्वारा किए गए कुप्रशासन और सबसे खराब यातायात व्यवस्था के कारण पांच लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोगों को चेन्नई के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा।

चेन्नई के मरीना बीच पर एयर शो का आयोजन

यह उचित योजना और खुफिया जानकारी की कमी के कारण हुआ है। (राज्य) सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसा न हो, भाजपा तमिलनाडु के उपाध्यक्ष नारायणन थिरुपथी ने कहा। 8 अक्टूबर को आगामी 92वें वायु सेना दिवस से पहले भारतीय वायु सेना ने रविवार को चेन्नई के मरीना बीच पर एयर शो का आयोजन किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article