India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra: डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 17 लाख रुपए के पेट्रोलियम उत्पाद जब्त

01:13 PM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

Maharashtra: महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस दौरान 16.95 लाख रुपये के पेट्रोलियम उत्पाद, एक तेल टैंकर और एक टेम्पो जब्त किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि 11 जनवरी को अपराध का पता लगने के बाद मनोर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने की छापेमारी

उन्होंने कहा, आपूर्ति विभाग के एक उड़न दस्ते ने बृहस्पतिवार तड़के करीब पांच बजे छापेमारी की और उसने पाया कि पालघर के चिल्हार फाटा में एक होटल के पीछे तेल टैंकरों से डीजल चोरी किया जा रहा था। तेल टैंकरों से डीजल चोरी करके ड्रमों में भरकर बिक्री के लिए टेम्पो में ले जाया जा रहा था।

टैंकर की सील से की गई छेड़छाड़

दस्ते ने पाया कि टैंकर की सील से छेड़छाड़ की गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध सामने आने के बाद अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं 285 (आग या दहनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 34 के अलावा मोटर स्पिरिट और हाई स्पीड डीजल (आपूर्ति और वितरण का विनियमन और कदाचार की रोकथाम) आदेश, आवश्यक वस्तु अधिनियम, महाराष्ट्र सॉल्वेंट रैफिनेट और स्लोप आदेश और पेट्रोलियम उत्पाद आदेश के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कई उपकरण जब्त

पुलिस ने बताया कि आरोपियों में तेल टैंकर एवं टेम्पो के चालक एवं मालिक, परिवहन कंपनी का मालिक और भूखंड का मालिक शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान 16.95 लाख रुपये की कीमत के पेट्रोलियम उत्पाद, 21 लाख रुपये मूल्य का एक तेल टैंकर, छह लाख रुपये मूल्य का एक टेम्पो और चोरी के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण जब्त किए गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article