India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra School Holiday: प्रशासन का बड़ा फैसला, 26 जुलाई को इन जिलों के सभी स्कूल और कॉलेजे रहेंगे बंद

12:44 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है। अलग-अलग हिस्सों में हो रही मानसूनी बारिश के कारण लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, रायगढ़ और रत्नागिरी के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार सुबह तक भारी बारिश जारी रह सकती है।

भारी बारिश की चेतावनी के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों और कॉलेजों को शुक्रवार के लिए बंद कर दिया गया है।

वहीं, रायगढ़ प्रशासन द्वारा जारी एक आधिकारिक सूचना के अनुसार, भारी बारिश के कारण जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

इसी तरह, ठाणे में भी सभी स्कूल और कॉलेज "भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर" बंद रहेंगे। शुक्रवार-26 जुलाई को शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

ठाणे और रायगढ़ में स्कूलों की छुट्टी की घोषणा बीएमसी द्वारा मुंबई शहर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी छुट्टी घोषित करने के कुछ घंटों बाद आई है। छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं क्योंकि महाराष्ट्र में अत्यधिक भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 8:30 बजे तक मुंबई शहर में 44 मिमी , पूर्वी उपनगरों में 90 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 89 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में स्थिति का जायजा लिया है।

Advertisement
Next Article