India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Train Coaches Derailed: MP के इटारसी में बड़ा हादसा, मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

02:45 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Train Coaches Derailed: मध्य प्रदेश के इटारसी में सोमवार रात 10:27 बजे रेल हादसे की खबर सामने आई है। नागपुर से इटारसी होकर भोपाल जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद रेलवे ने हूटर बजाकर सभी विभागों को अलर्ट किया। जानकारी के मुताबिक डाउन वेटिंग लाइन पर किमी क्रमांक 744/8 के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन का नाम साई डीसीएम है। इसे भोपाल जाना था। सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बता दें कि लंबे समय से इटारसी स्टेशन प्रबंधक के अलावा चीफ यार्ड मास्टर, ट्रैफिक निरीक्षक समेत अन्य अहम पद खाली पड़े हैं। हादसे के कारण नागपुर भुसावल साइड ट्रैक पर यातायात बाधित हुआ है। घटनास्थल पर अधिकारी ट्रैक सामान्य करने में जुटे हैं।

इससे पहले MP के शहडोल में हुआ था हादसा

इससे पहले मध्य प्रदेश के शहडोल में रेलवे का बड़ा हादसा हुआ था। बता दें, शहडोल स्टेशन के यार्ड से रवाना होने के लिए तैयार मालगाड़ी के 4 डिब्बे अचानक पटरी से उतरकर पलट गए। गनीमत रही कि ये हादसा मेन लाइन पर नहीं हुआ, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे का शिकार हुई मालगाड़ी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से कोयला लोड करके राजस्थान के लिए निकली थी। लेकिन, जैसे ही कोयले से भरी मालगाड़ी शहडोल स्टेशन से लगे यार्ड पर पहुंची तो उसके चार डिब्बे अचानक पटरी से उतरकर पलट गए।

रेलवे अधिकारियों ने दी जानकारी

घटना की जानकारी देते हुए रेलवे अधिकारियों ने कहा कि स्टेशन की यार्ड लाइन क्रमांक-10 पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे हैं। हालांकि, इस हादसे के कारण रेल आवागमन पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा है। ट्रेनों का आवागमन यथावत जारी है। उधर, पटरी से पलटे हुए डिब्बों को हटाने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article