India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mallikarjun Kharge के राजनीति में 50 वर्ष पूरे

08:51 PM Nov 29, 2023 IST
Advertisement

अपने 50 साल के होने के मौके पर एक किताब के विमोचन के मौके पर पूरे कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि वह इससे बहुत प्रभावित हैं। "...मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करना चाहता हूं कि इस पुस्तक में मेरे बारे में लिखा है...मैं आप सभी के संदेश से बहुत प्रभावित हूं...मैं अपने विद्युत क्षेत्र के लोगों के लिए क्या योगदान दे पाया हूं खड़गे ने बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा, "मेरा राज्य और मेरा देश और मेरी पार्टी के नेताओं ने मुझ पर भरोसा जताया है।

मैं केवल 29 वर्ष का

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों को उनके पहले पद पर ही मंत्री के रूप में सेवा करने का मौका दिया गया था। जब मुझे कांग्रेस पार्टी द्वारा मतपत्रों के चुनाव के लिए चुना गया था, तब मैं केवल 29 वर्ष का था। कांग्रेस पार्टी ने माना कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो गरीब, श्रमिक वर्ग, जाति और समाज के हाशिए पर रहने वाले लोगों के अधिकारों के लिए हूं।" लड़कियों के लिए। खड़गे ने कहा, मुझे विधायक के रूप में पहले पद पर मंत्री के रूप में सेवा देने का मौका दिया गया।

सेना के स्तंभ पर व्यक्तिगत रूप से प्रकाशित

पुस्तक का विमोचन करते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि खड्गे हमेशा सहमति पूर्ण और सहयोगी रहे हैं और वह अपने बुद्धिजीवी मित्र और सेना के स्तंभ पर व्यक्तिगत रूप से प्रकाशित हुए हैं। हमेशा के लिए पार्टी संगठन अपने व्यक्तिगत हित से ऊपर बने हुए हैं... उनके सहयोगी का संबंध कितना भी ऊंचा या नीचा क्यों न हो, खड़गे जी हमेशा सहमत और सहयोगी रहे हैं। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से खड़गे एक बौद्धिक मित्र और ताकत हैं के स्तंभ रह रहे हैं।" सोनिया ने कहा, ''उसे मेरे कई टुकड़ों को दृढ़ साहस और अखंडता के साथ साझा किया गया है।'

एकजुट नेता के रूप में हमारा विश्वास

भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार करते हुए सोनिया ने कहा, "आज वह कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही हैं। सत्ता में बैठे लोग उन सभी सिद्धांतों, सिद्धांतों और सिद्धांतों को नष्ट कर रहे हैं जो भारत हमारी आजादी के बाद से हैं।" विकसित हुआ है। एक मजबूत एकजुट नेता के रूप में जिसमें हमारा विश्वास प्राप्त है, मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

पुस्तक के अध्यायों में योगदान

पुस्तक का शीर्षक 'मल्लिकार्जुन खड़गे: करुणा, न्याय और समावेशी विकास के साथ राजनीतिक समाधान' रखा गया है। सोनिया गांधी, राम नाथ बिजनेसमैन, मनमोहन सिंह, एम वेंकैया नायडू, राहुल गांधी, शरद पवार समेत विभिन्न राजनीतिक आश्रमों के कई नेताओं ने पुस्तक के अध्यायों में योगदान दिया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article