India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Manipur Violence: मणिपुर में 12 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक

02:51 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

Manipur Violence: मणिपुर सरकार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर 11-12 सितंबर को राज्य सरकार की तरफ से सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है। वहीं, छात्रों के बढ़ते आंदोलन के बीच मणिपुर सरकार ने मंगलवार को पूरे राज्य में पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। राज्य के गृह विभाग ने एक नोटिफिकेशन में कहा कि तस्वीरों, नफरत भरे भाषण और नफरत भरे वीडियो के प्रसारण के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए सरकार की तरफ से यह निर्णय लिया गया है।

15 सितंबर तक इंटरनेट बंद

मणिपुर सरकार के आदेश के अनुसार, इंटरनेट पर प्रतिबंध 15 सितंबर तक जारी रहेगा। इससे पहले आज, मणिपुर के पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) आईके मुविया ने कहा कि वे ड्रोन बम विस्फोट मामले की जांच के दौरान एकत्र किए गए सभी साक्ष्यों को केंद्रीय जांच एजेंसियों को सौंप देंगे और इसकी उच्च स्तर पर जांच की जाएगी।

ऑपरेशन के लिए पुलिस महानिरीक्षक आईके मुविया ने कहा, हम विभिन्न साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं संभवत, हम इस तरह के महत्वपूर्ण मामलों को राष्ट्रीय जांच एजेंसियों को सौंप देंगे ताकि उनकी उच्चतम स्तर पर जांच की जा सके। हमने सभी बम के टुकड़े बरामद कर लिए हैं; उन्हें फोरेंसिक लैब में भेज दिया गया है ताकि इस्तेमाल किए गए रसायनों का पता लगाया जा सके।

मणिपुर में जारी है हिंसा

मणिुपर में हिंसा और तनाव का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अगर बात बीते पिछले 7 दिनों की करें तो अलग-अलग जगहों पर हुई हिंसा में कुल 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। बीते दिनों राजधानी इंफाल में हुए ड्रोन हमलों के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतर आएं। प्रदर्शनकारी मार्च करते हुए राजभवन और सीएम आवास तक पहुंच गए थे। प्रर्दशनकारियों को रोकने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस दौरान कई राउंड टियर गैस के गोले भी छोड़े गए थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article