India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मोदी सरकार गरीबों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध : अनुराग ठाकुर

08:20 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना की मांग के लिए इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को सुझाव दिया कि विपक्षी दल जाति के मुद्दों को उठा रहे हैं क्योंकि वे अपने शासन में 'विफल' हो गए हैं। बिहार सरकार ने हाल ही में 6 अक्टूबर को जाति जनगणना के नतीजे जारी किए, जिससे पता चला कि पिछड़े वर्गों और दलितों की संयुक्त आबादी 80 प्रतिशत से अधिक है।

शासन में विफल हो गए

यहां पत्रकारों से बात करते हुए, ठाकुर ने यह भी कहा कि विपक्ष ने अपना नाम यूपीए से बदलकर 'इंडी अलायंस' कर लिया है क्योंकि उन्हें 'अपना भ्रष्ट चेहरा छिपाना' था। "...विपक्ष के पास अपना भ्रष्ट चेहरा छिपाने की कोई जगह नहीं है...इसलिए उन्होंने यूपीए का नाम बदलकर इंडी अलायंस कर दिया...राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया, वह देश के सामने है...उन्होंने उसके (मोदी उपनाम मामले) के कारण अपनी लोकसभा सदस्यता खो दी...वे क्या करेंगे? जब वे शासन में विफल हो गए हैं, तो वे जाति के बारे में बात कर रहे हैं...मोदी सरकार गरीबों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

लोकसभा सदस्यता बहाल

गांधी को दो साल की कैद की सजा सुनाई गई, जिसने उन्हें जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की कठोरता के तहत केरल के वायनाड से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगा दी और उसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई। मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद, गांधी को 24 मार्च को केरल के वायनाड से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक रैली में, राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "सभी चोरों का सामान्य उपनाम मोदी कैसे है?

Advertisement
Next Article