India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मोहन यादव 13 दिसंबर को लेंगे CM पद की शपथ, PM मोदी-गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे मौजूद

10:01 AM Dec 12, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान का राज समाप्त हो गया है. बीते दिन हुए भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी ने मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना है. मिली जानकारी के मुताबिक, नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा. मोहन यादव की ताजपोशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने सोमवार को भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति से संबंधित एक पत्र सौंपा.

बता दें कि मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक है. वह शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्यरत थे. भाजपा ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही.

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article