India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP: दिल्ली-मुंबई रूट पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेल यातायात बाधित

01:48 AM Oct 04, 2024 IST
Advertisement

MP: मध्य प्रदेश के रतलाम में बड़ा हादसा सामने आया है। दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ी ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसा गुरुवार रात का है। बता दें कि दिल्ली-मुंबई रूट काफी व्यस्त रूट है। हादसे के बाद रेल यातायात बाधित हुआ है। अधिकारी सुधार में जुटे हैं। रेलवे अधिकारियों की मानें तो रतलाम यार्ड के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

Highlights

घटनास्थल पर पहुंचे रेलवे अधिकारी

जानकारी के अनुसार, डीजल से भरी मालगाड़ी रतलाम से नागदा की तरफ जा रही थी। इस दौरान रतलाम के घटला ब्रिज के करीब गुजरते समय यह हादसा हुआ है। घटना के कारण हाउन लाइन प्रभावित हुई है। मालगाड़ी बड़ौदा की ओर से बकनिया भौरी स्टेशन की ओर जा रही थी। रतलाम रेलवे स्टेशन से एक किमी दूर अपयार्ड की ओर बेपटरी हो गई। मौके पर रेलवे के आला अधिकारी और मार्ग को बहाल करने के प्रयास जारी हैं।

रेलवे अधिकारी ने दी जानकारी

दिल्ली-मुंबई मार्ग पर मालगाड़ियां पटरी से उतरने पर डीआरएम रजनीश कुमार ने कहा, "ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरी हैं एक तो डिब्बे को उठा लिया गया है दूसरा वाले में थोड़ा दिक्कत है और तीसरा वाला भी माइनर है वो भी जल्द उठा लिया जाएगा...सारे सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं। हम कोई ट्रेनें रद्द नहीं कर रहे हैं बस थोड़ी ट्रेनों में देरी हो सकती है। ये ट्रेन राजकोट से आ रही थी और भोपाल के पास बकनिया जा रही थी। पेट्रोलियम पदार्थ रिसाव हो रहा है लेकिन हम लोग सावधानी बरत रहे हैं..जांच की टीम काम कर रही है।

बीड़ी, सिगरेट पीने पर रोक

सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों सहित कर्मचारी मौके पर पहुंचे हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम काम कर रही है। रेलवे अधिकारियों द्वारा घटनास्थल पर माइक से अनाउसमेंट कर लोगों को आगाह किया जा रहा है कि कोई आसपास बीड़ी, सिगरेट न पीएं और मालगाड़ी से दूर रहें।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article