India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai Hoarding Collapse: बिलबोर्ड फर्म के मालिक भावेश भिंडे गिरफ्तार

09:51 AM May 17, 2024 IST
Advertisement

Mumbai Hoarding Collapse: बिजनेसमैन भावेश भिंडे, जिनकी कंपनी मुंबई के घाटकोपर में गिरे बिलबोर्ड (Mumbai Hoarding Collapse) को स्थापित करने के लिए जिम्मेदार थी, उन्हें कल रात राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया गया और आज सुबह मुंबई लाया गया जहां उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भिंडे को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने भारी छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया। घटना सोमवार शाम को हुई जब तेज हवाओं और बेमौसम बारिश के बीच 120 फीट गुणा 120 फीट का एक बिलबोर्ड पास के एक पेट्रोल पंप से टकरा गया, जिसके परिणामस्वरूप 16 लोगों की मौत हो गई और 75 अन्य घायल हो गए। घटना के बाद भिंडे अपने ड्राइवर के साथ कार में बैठकर मुंबई भाग गया।

Highlights:

उदयपुर के होटल से पकड़ा गया भावेश भिंडे

मुंबई पुलिस की कुल आठ टीमों को भिंडे का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर भेजा गया था, जिसे होर्डिंग गिरने के तीन दिन बाद आखिरकार गुरुवार शाम को उदयपुर में ढूंढ लिया गया। पुलिस के मुताबिक लोनावला जाने के बाद भिंडे अगले दिन मुंबई लौट आए। वहां से वह ठाणे गया, फिर अहमदाबाद गया और कई बार स्थान बदलने के बाद वह अपना नाम बदलकर उदयपुर के एक होटल में छिप गया। जांच की देखरेख कर रहे संयुक्त सीपी क्राइम लख्मी गौतम ने मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की एक टीम को उदयपुर भेजा, जहां उन्होंने उसे ट्रैक किया और हिरासत में ले लिया।

अवैध जमीन पर लगाया गया था बिलबोर्ड

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की, ढहने वाली जगह पर खोज और बचाव अभियान गुरुवार सुबह 10 बजे समाप्त हुआ। अवैध बिलबोर्ड राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कब्जे वाली जमीन पर लगाया गया था। इस घटना ने मुंबई में विज्ञापन प्रतिष्ठानों की नियामक निगरानी में गंभीर खामियों को उजागर किया है, जिससे सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू करने की मांग उठने लगी है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article