India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai: भारी बारिश के कारण कई उड़ाने रद्द, एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

03:03 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

Mumbai: मुंबई में लगातार बारिश का कहर जारी है, जिसकी वजह से कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है जबकि कुछ उड़ानों का परिचालन देरी से किया गया। इसको लेकर एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइस जेट की ओर से यात्रियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि लगातार भारी बारिश के कारण उड़ानों का परिचालन बाधित हो रहा है। उड़ानों में देरी हो रही है। इसको लेकर यात्रियों को निर्देश भी दिये जा रहे हैं।

स्पाइसजेट ने भी उड़ानों में बाधाओं को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर सभी आने जाने वाली उड़ानें खराब मौसम के कारण प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ानों के स्थिति पर नजर बनाये रखें। बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से लगातार और भारी बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन गंभीर रूप से बाधित हो गया है, जिसके कारण प्रमुख एयरलाइनों को यात्रियों के लिए सलाह जारी करनी पड़ी है।

लगातार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त

गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण महाराष्ट्र के कई जिले प्रभावित हुए है, जिसकी वजह से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, जबकि कुछ उड़ानें देरी से उड़ीं. इसको लेकर सभी एयर लाइन्स कंपनियो अपने-अपने यात्रियों की सुविधा के लिए पहले से ही अलर्ट कर दिया.

भारी बारिश के चलते कम हुई विजिबिलिटी

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश और तेज़ हवाओं के चलते खराब दृश्यता के कारण गुरुवार सुबह मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन कुछ देर के लिए निलंबित कर दिया गया. सुबह 10:55 बजे दृश्यता 1000 मीटर और रनवे विजुअल रेंज (आरवीआर) 1200 मीटर दर्ज होने के बाद करीब 20 मिनट बाद परिचालन फिर से शुरू हुआ.

एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए जारी किया अलर्ट

मुंबई में बारिश के कारण एयर इंडिया ने विमानों को लेकर अपडेट जारी किया है। एयर इंडिया ने 'एक्स' पर जानकारी दी, भारी बारिश के कारण मुंबई आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों को सुझाव दिया जाता है कि वे एयरपोर्ट जल्दी पहुंचें क्योंकि धीमी गति से यातायात और जलभराव के कारण पहुंचने में देरी हो सकती है। अपने एक अन्य ट्वीट में इसने लिखा, मुंबई में भारी बारिश के कारण उड़ान प्रभावित हो रहा है और जिससे हमारी कुछ उड़ानें रद्द और डायवर्ट की जा रही हैं। विमानन कंपनी ने बताया कि वह 25 जुलाई के लिए बुक की गई टिकट का पूरा रिफंड देने के लिए तैयार है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article