India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP की CEC मींटंग में राजस्थान, छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

12:55 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मुख्यालय में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों की एक-एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया।
सूत्रों के अनुसार, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान के लगभग 65 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार विमर्श हुआ। वहीं छत्तीसगढ़ को लेकर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश की बाकी बची हुई सभी 69 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।
पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी जल्द ही राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली सूची और छत्तीसगढ़ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर सकती है।
सीईसी बैठक PM मोदी , नड्डा, शाह सहित कई नेता और अन्य सदस्य भी रहे मौजूद
बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में चल रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, देवेंद्र फडणवीस और बीएस येदियुरप्पा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।
राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर हुईं अलग-अलग बैठकें 
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली पहुंचने पर पार्टी मुख्यालय में पहले राजस्थान और फिर छत्तीसगढ़ को लेकर अलग-अलग बैठकें हुईं।
वही, राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा बनाए गए राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, कैलाश चौधरी, राजेंद्र सिंह राठौड़, अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत सहित राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप में शामिल अन्य नेता भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद थे।
बता दे कि छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा बनाए गए छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित छत्तीसगढ़ बीजेपी कोर ग्रुप में शामिल अन्य नेता मौजूद रहे।
दोनों राज्यों की सूची सोमवार को जारी की जा सकती है
वही , तकरीबन तीन घंटे चली चर्चा के बाद बीजेपी की ओर से आधिकारिक तौर पर अभी कोई सूची जारी नहीं की गई। साथ सूत्रों ने माने कि दोनों राज्यों की सूची सोमवार को जारी की जा सकती है।
सीईसी की बैठक से पहले नड्डा के आवास पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ इकाई के कोर समूह की हुई बैठक
आपको बता दे कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की राजस्थान और छत्तीसगढ़ इकाई के कोर समूह की बैठक हुई।
सूत्रों ने कहना है कि इन बैठकों में पार्टी की चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटे बीजेपी कोर समूह के नेताओं ने कई मुद्दों और उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई है और फिर उन्हें सीईसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
आपको बता दे कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले अमित शाह और जेपी नड्डा ने रविवार को दिन में भी पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन किया था।
इस वर्ष के अंत तक राजस्थान, मध्य प्रदेश,तेलंगाना, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Advertisement
Next Article