India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

National Voters Day: 25 जनवरी को मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस

05:10 PM Jan 24, 2024 IST
Advertisement

National Voters Day 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। इसके उपलक्ष्य में गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा की युवा शाखा एक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं से बात करेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने संवाददाताओं से कहा कि युवा मतदाताओं ने 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनने और फिर 2019 में उनके पुन: चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'वे मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री चुनने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार में युवाओं के लिए अद्वितीय अवसर हैं।

Highlights 

युवाओं को बड़े पैमाने पर हुआ फायदा

National Voters Day सूर्या ने कहा कि आर्थिक विकास की तेज गति और बुनियादी ढांचे को भारी बढ़ावा मिलने के बीच बेरोजगारी दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर है, जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से युवाओं को बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है। सूर्या ने कहा कि देश भर में लगभग 5,000 स्थानों पर लाखों युवा मतदाता वस्तुतः प्रधानमंत्री से जुड़ेंगे। यह ऐतिहासिक होगा क्योंकि यह पहली बार है कि कोई प्रधानमंत्री इतने बड़े पैमाने पर युवा मतदाताओं के साथ बातचीत करेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभ्यास से चुनावों में उनकी भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा और देश की लोकतांत्रिक जड़ें गहरी होंगी।

सात करोड़ से अधिक मतदाता

सूर्या ने कहा कि 18-25 साल के समूह में सात करोड़ से अधिक मतदाता हैं और सरकार उनकी मदद के लिए कई योजनाएं और नीतियां लेकर आई है, जिसमें कई नए आईआईएम, आईआईटी और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना भी शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article